Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर, इन जिलो में बारिश का रेड अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1739689

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर, इन जिलो में बारिश का रेड अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में आज चक्रवाती तूफान बिपरजॉय पहुंच जाएगा, इसको लेकर मौसम विभाग के कई जिलों में अति भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया हैं. आने वाले दिनों में ये तूफान प्रदेश में कहर बरपाने वाला है. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय  का कहर, इन जिलो में बारिश का रेड अलर्ट जारी

Rajasthan Weather News: अरब सागर में उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को लेकर मौसम विभाग ने नया अपडेट जारी कर दिया हैं. मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में 16 और 17 जून को कई इलाकों में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. 

सावधानी और सतर्कता बरतें 
इसके चलते इन इलाकों में 200 से 250 एमएम बारिश हो सकती है और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग के लोगों को सावधानी और सतर्कता बरतने सलाह दी है. 

यह भी पढ़ेंः शांति ही शांति! 50 सालों के बाद दंगों में आई कमी, भारत में शुरू हुआ सुख शांति का दौर

15 जून से दिखा बिपरजॉय का असर 
मौसम केंद्र जयपुर का कहना है कि तूफान बिपरजॉय कमजोर होकर 16 जून को राजस्थान पहुंचेगा, जिसका असर 15 जून से ही प्रदेश के कई जिलों में दिखने लगा. इसी के चलते गुरुवार को जोधपुर और उदयपुर संभाग में बारिश हुई और आंधी-बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई. 

16 से 17 जून को इन जिलों में भारी बारिश 
इसके अलावा 16 से 17 जून को जोधपुर, बाड़मेर, नागौर, पाली और जालोर में अति भारी बारिश को रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ेंः Weather Update राजस्थान में बिपजॉय का बढ़ता खतरा, आठ जिलों में रेड,ओरेंज और येलो अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर 
इसके साथ ही  16,17, और 18 जून को पाली, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, अजमेर, टोंक, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, उदयपुर, जयपुर और सिरोही में भी अति भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट है. 

सावधानी बरतें
पाली, जोधपुर, बाड़मेर, सिरोही और  जालोर में प्रशासन ने तेज आंधी-तूफान और बारिश के दौरान लोगों से घरों के अंदर रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि बारिश के चलते बड़े पेड़ों के नीचे खड़े ना हो, दीवरों के दूर रहे, खंभों के पास खड़ें ना हो, पशुओं के पेड़ों के नीचे ना बांधें, घर में बिजली उपकरणों से दूरी बनाएं.

Trending news