Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन जिलों मे मौसम विभाग ने जारी किया जोरदार बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783172

Rajasthan Weather News: राजस्थान के इन जिलों मे मौसम विभाग ने जारी किया जोरदार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार मानसून सक्रिय हो गया है, जिसके चलते यहां के इलाकों में लगातार जोरदार बारिश हो रही है और बारिश के कारण यहां के इलाकों में पानी भर गया है. 

 

Rajasthan Weather News: राजस्थान  के इन जिलों मे मौसम विभाग ने जारी किया जोरदार बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है, जिसके चलते बारिश की गतिविधियां राज्य के कई इलाकों में नजर आ रही हैं. बारिश के कराण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

मौसम विभाग ने दी सलाह 
मौसम विभाग ने लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि बारिश के दौरना बिजली उपकरणों को बंद कर दें. इसके साथ ही कच्ची दीवारों, बिजली के खंभों और पेड़ों से दूरी बनाए रखें. 

यह भी पढ़ेंः देखिए IAS रिया डाबी के बर्थडे की फोटोज, IPS पति संग दे रही खूबसूरत पोज

कई इलाकों में भरा पानी ही पानी 
वहीं, राजस्थान में रविवार को मौसम सुहावना हो गया और करीब के घंटे तक यहां के कई इलाकों में तेज बारिश हुई. बीते दिन सीकर, चौंमू, कोटा, बारां, अलवर और आसपास के इलकों में जोरदार बारिश दर्ज की गई. इसके चलते यहां के निचले इलाकों और दुकानों में पानी भर गया. इसके अलावा सड़के पानी से लबालब हो गई. पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हुई. 

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट 
लगातार हुई बारिश से लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली. मौसम विभाग का कहना है कि आज भी प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, सीकर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, बारां, अलवर और आसपास की जगहों पर बादल बरस सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर आएगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बारां में जोरदार बारिश 
रविवार को बारां के इलाकों में पौन घंटे तक तेज बारिश हुई. इसके साथ ही आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रही और उसके बाद यहां पर जोरदार बारिश दर्ज की गई. इससे यहां दो फीट पानी भर गया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानसून सक्रिय, लगातार हो रही जोरदार बारिश

यह भी पढ़ेंः गुलाबजल में मिक्स ना करके लगाएं ये चीजें, फेस हो जाएगा खराब

 

Trending news