सादुलपुर सरंपंच के घर डैकैती डालने वाले गए पकड़े, लाखों की नकदी और गहने लेकर हुए थे फरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1752625

सादुलपुर सरंपंच के घर डैकैती डालने वाले गए पकड़े, लाखों की नकदी और गहने लेकर हुए थे फरार

Churu news: चूरू क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध को देखते हुए पुलिस भी अब सक्रिय और गंभीर दिखाई देने लगी है. सादुलपुर के गांव इंदासर में देर रात लूट की नीयत से घुसे आधा दर्जन लोगों ने सरपंच के घर में फायरिंग कर लूट की घटना को अंजाम दिया था. फायरिंग में सरपंच का 28वर्षीय पुत्र पुनीत गंभीर रूप से  घायल हो गया था.

Robbery news

Churu news: चूरू क्षेत्र में बढ़ रहे अपराध को देखते हुए पुलिस भी अब सक्रिय और गंभीर दिखाई देने लगी है. चूरु एसपी राजेश मीना ने गंभीरता दिखाते हुए 12घण्टे में ही फायरिंग के आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसी कड़ी में गत रात सादुलपुर में फायरिंग कर लूट की घटना को अंजाम देने वाले युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवकों से पुलिस ने जांच के दौरान हथियार बरामद कर पूछताछ शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः जयपुर: सामोद थाने के सफाई कर्माचारी के घर मामा बन पहुंचे थाना प्रभारी, मायरे की रस्म से भर दी घर में खुशियां

फायरिंग कर लूट की घटना को  दिया था अंजाम

मामले को लेकर चूरु एसपी राजेश मीना ने बताया कि जिले के सादुलपुर के गांव इंदासर में देर रात लूट की नीयत से घुसे आधा दर्जन लोगों ने सरपंच के घर में फायरिंग कर लूट की घटना को अंजाम दिया था. फायरिंग में सरपंच का 28वर्षीय पुत्र पुनीत गंभीर रूप से  घायल हो गया था. जिसका हिसार में उपचार जारी है.

 एसपी  ने सादुलपुर में ही कैम्प कर मोनिटरिंग की

इस मामले में सूचना मिलते ही चूरु एसपी राजेश मीणा सादुलपुर पहुंचे तथा रात से अब तक उन्होंने सादुलपुर में ही कैम्प कर मोनिटरिंग की.  मामले में ग्रामीणों ने दो लोगो को वही दबोच लिया था. डीएसपी इस्लाम खान के नेतृत्व में गठित टीमों ने रात से दोपहर तक अलग-अलग स्थानों पर दबिश दी, इस दौरान आरोपियों से पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें क्रॉस फायरिंग के दौरान एक आरोपी के पुलिस की गोलियां लगी, जिससे वह गंभीर घायल हो गया, जिसे राजगढ़ के चिकित्सालय भर्ती करवाया, जहां से चिकित्सकों ने उसे चूरु रेफर कर दिया. उक्त मामले में आरोपियों में पुलिस ने 5जनों को गिरफ्तार कर लिया है इनके कब्जे से दो पिस्टल भी बरामद कर ली गई है . एक घायल आरोपी का इलाज जारी है. जिसे स्वस्थ होने के बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

50 से अधिक डकैती कर चुके हैं.

चुरु एसपी राजेश मीणा ने बताया कि आरोपियों ने करीब आधा दर्जन से अधिक राज्यों में डकैती की घटनाओं को अंजाम दिया है अब तक करीब 50 से अधिक डकैती कर चुके हैं. सभी आरोपी गाजियाबाद के रहने वाले हैं. पुलिस ने गाजियाबाद के लोनी निवासी आरोपी भूरा, राजकुमार, सागर, गुलशन उर्फ गोली, राजू उर्फ नन्हे, लिखमी उर्फ लक्ष्मण को गिरफ्तार किया है.

 दर्जन राज्यो में डकैती की घटना को दे चुके हैं अंजाम 

एसपी मीना ने बताया कि राजस्थान, हरियाणा, गुजरात,दिल्ली यूपी सहित आधा दर्जन राज्यो में आरोपी डकैती की घटना को अंजाम दे चुके हैं. पुलिस ने काम मे ली गई आरोपियों से दो पिस्टल बरामद कर चुकी है. पूछताछ कर नकदी व लूट के सामान की बरामदगी का प्रयास कर रही है. डीएसपी इस्लाम खान ने बताया कि दोनों तरफ से 8 राउंड हुई फायरिंग में आरोपी लिखमी उर्फ लक्ष्मण को 2 गोली लगी है. आरोपी का चूरु के चिकित्सालय में उपचार जारी है, जिसे भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है कि जिले सादुलपुर में आपराधिक गतिविधियों ज्यादा होने के बावजूद भी यहां पुलिस द्वारा आजतक अपराधियों पर फायरिंग या एनकाउंटर का प्रयास नही किया गया, पहली बार अपराधियों पर जवाबी फायरिंग होने से क्षेत्र के अपराधियों में भय का माहौल भी बना हुआ है.

यह भी पढ़ेंः  Weather update: सावन से पहले ही भीगा राजस्थान,  3 जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट  जारी 

Trending news