Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1767657

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में मानूसन के चलते कुछ संभागों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीते दिन भी कुछ इलाकों में बादल बरसे, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर बदला मौसम, इन जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान में एक बार फिर मानसून की गतिविधियां शुरू हुई, जिसके चलते यहां के कुछ इलाकों में बुधवार को मौसम बदल गया और तेज बारिश होने लगी. बारिश होने से लोगों को गर्मी और उसम से राहत मिली. मौसम विभाग ने आने वाले घंटों के लिए बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. 

मौसम  विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने के बाद से पूर्वी राजस्थान के अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर और आसपास के इलाकों में आज यानी 6 जुलाई को तेज बारिश होने के आसार है. इसके साथ ही यहां बिजली गिरने और बादल गरजने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ेंः IND VS WI T20: राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

इन जगहों पर बरसेंगे बादल 
वहीं, बीकानेर और जोधपुर के कुछ इलाकों में भी 6 और 7 जुलाई को बारिश जैसी गतिविधियों में बढ़ोतरी हो सकती है. इसके चलते यहां पर हल्की से मध्यम और भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. 

लोगों को गर्मी और उमस से राहत 
बीते दिन झालावाड़ जिले में दोपहर के बाद मौसम बदला और आसमान में बादल छा गए. इसके बाद तेज हवाएं चलने लगी और देखते ही देखते यहां तेज बारिश हुई. इसके अलावा बारां में भी बारिश दर्ज की गई. बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली और मौसम सुहावना हो गया. 

यह भी पढ़ेंः UCC की खिलाफ ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने ठोकी ताल, मुसलमानों से की ये अपील

इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार, भरतपुर, अजमेर, कोटा, बूंदी, अलवर, बारां, जयपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, झालावाड़, करौली, सवाईमाधेपुर, बीकानेर, टोंक, सीकर, झुंझुनूं, चित्तौड़गढ़ और आसपास के इलाकों में बारिश और बरसात की गतिविधियों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, इनमें से कोटा, बारां, धौलपुर, बीकानेर, सवाईमाधेपुर, भरतपुर, करौली में तेज बारिश होने के आसार है. 

 

Trending news