Rajasthan Weather Update: बारिश भी होगी आंधी-तूफान भी आएगा!, IMD ने भीलवाड़ा, बांसवाड़ा समेत 12 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2470441

Rajasthan Weather Update: बारिश भी होगी आंधी-तूफान भी आएगा!, IMD ने भीलवाड़ा, बांसवाड़ा समेत 12 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून के जाने के बाद भी कई जिलों में बारिश जारी है, और मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई हिस्सों में और बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है.

Rajasthan Weather Update: बारिश भी होगी आंधी-तूफान भी आएगा!, IMD ने भीलवाड़ा, बांसवाड़ा समेत 12 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में मानसून के जाने के बाद भी कई जिलों में बारिश जारी है, और मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई हिस्सों में और बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने बारिश और तूफान को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. वर्तमान में, राजस्थान के विभिन्न शहरों में मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है, जैसे कि अजमेर, बीकानेर, जयपुर, और कोटा में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं. सुबह और रात के समय हल्की-हल्की ठंड का एहसास भी होने लगा है, जो कि मौसम में बदलाव का संकेत है.

होने लगा है ठंड का एहसास 
राजस्थान में मानसून के जाने के बाद भी बारिश जारी है, जिसके लिए मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार बताया है. इसके चलते कई हिस्सों में बारिश की संभावना है और अलर्ट जारी किया गया है. इस बदलाव से रात के समय तापमान में गिरावट आई है और सुबह-रात में हल्की ठंड का एहसास होने लगा है.

IMD का 12 जिलों में बारिश का अलर्ट 
राजस्थान के 12 जिलों में तेज बारिश की संभावना है, जिसके कारण मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. संभावित बारिश वाले जिलों में टोंक, बारां, कोटा, उदयपुर, डूंगरपुर, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और राजसमंद शामिल हैं. इसके साथ ही, इन क्षेत्रों में ओलावृष्टि की भी आशंका जताई गई है. अरब सागर में बने एक वेदर सिस्टम के प्रभाव से यह बारिश होने की संभावना है, जिसका प्रभाव 13 अक्टूबर तक रह सकता है.

 

कैसा रहा पिछले 24 घंटों में मौसम?
राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है. जालौर में सबसे अधिक तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पूर्वी राजस्थान के जिलों कोटा, अजमेर और उदयपुर में हल्की बारिश हुई, जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क बना रहा. मौसम विभाग के अनुसार, यह बारिश पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हुई है, जिसके चलते आगे भी बारिश की संभावना है.

जल्द बदेलगा मौसम का मिजाज 
आने वाले दिनों में राजस्थान के मौसम में बदलाव की संभावना है, क्योंकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अरब सागर में चक्रवाती परिसंचरण बन रहा है. इसके चलते अगले 2 से 3 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कई स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है, साथ ही दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. यह मौसम पूर्वानुमान भारत मौसम विभाग (IMD) द्वारा दिया गया है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news