Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आसमानी आफत का कहर ! 25 जिलों में मूसलाधार बारिश का जारी हुआ अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2413329

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आसमानी आफत का कहर ! 25 जिलों में मूसलाधार बारिश का जारी हुआ अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने से बारिश की गतिविधियां तेज हो गई है. इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य में मेघ गर्जन व बारिश की गतिविधियां आगामी सप्ताह में भी जारी रहने की सम्भावना जताई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से मानसून का कहर देखने को मिल रहा है. मानसून के एक्टिव होने से प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश की गतिविधियां शुरू हो गई है. वहीं, आगामी सप्ताह में बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. इसी बीच मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटों के दौरान श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू समेत कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

कहीं ऑरेंज, तो कहीं के लिए येलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर, बीकानेर, जैसलमेर और जोधपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कुछ स्थानों में पर तेज हवाओं के साथ मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, झुंझुनू, सीकर, पाली, अजमेर, भीलवाड़ा और बाड़मेर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में तेज हवाओं के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

सामान्य से अधिक बारिश होने की प्रबल संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर की मानें तो सितंबर माह के दौरान राज्य के अनेक भागों में सामान्य से अधिक बारिश होने की प्रबल संभावना है. ऐसे में एक बार फिर प्रदेश में बारिश का कहर देखने को मिल सकता है.

किस जिले में सबसे ज्यादा हुई बारिश ?

वहीं, पिछले 24 घंटो में पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में तथा पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ वर्षा दर्ज की गई है. उदयपुर, डूंगरपुर व बांसवाड़ा जिले में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है. पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश भूंगड़ा, बांसवाड़ा में 115.0 mm व पश्चिमी राजस्थान के करणपुर, श्रीगंगानगर में 61.0 mm बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: आबकारी विभाग ने 5 महीने में 6 करोड़ से ज्यादा राजस्व किया अर्जित

Trending news