Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून ! जयपुर, अजमेर समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2436043

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर सक्रिय हुआ मानसून ! जयपुर, अजमेर समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में चार दिन बरसात थमने के बाद बुधवार अल सुबह फिर से मानसून सक्रिय हो गया है, जिसके चलते कई जिलों में बूंदाबांदी और रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट भी जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: कुछ दिन ब्रेक के बाद एक बार फिर राजस्थान में मानसून सक्रिय हुआ है. प्रदेश के कई जिलों में बुधवार सुबह से रुक-रुक कर कभी बूंदाबांदी तो, कभी रिमझिम बारिश का दौर जारी है. रिमझिम बारिश से क्षेत्र के तापमान में गिरावट आई है और लोगों को ठंडक का अहसास हो रहा है. बारिश से मौसम सुहावना हो गया. वहीं, मौसम विभाग ने भी आगामी दो-तीन दिन तक कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश चेतावनी दी है. 

इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें, तो पूर्वी राजस्थान में 18-19 सितंबर को पुनः बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने तथा कहीं-कहीं मध्यम व कहीं तेज बारिश होने की संभावना है. इसी बीच मौसम विभाग ने अजमेर और जयपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं अलवर, दौसा, भरतपुर और करौली जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों के कुछ हिस्सों में आज हल्के से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटों में कैसा रहा प्रदेश के मौसम का हाल ?
पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर बूंदाबांदी / हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. राज्य में सर्वाधिक वर्षा धौलपुर में  55 मिलीमीटर दर्ज की गई. वहीं, पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें, तो मानसून सक्रिय होने प्रदेश के तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- एक श्राप और तबाह हो गया था 300 सालों से आबाद ये किला, अब है आत्माओं का डेरा

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news