Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर मंडरा रहे काले बादल, IMD ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2438101

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर मंडरा रहे काले बादल, IMD ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर अपडेट

Rajasthan Weather Update:  राजस्थान में फिर से भारी बारिश की आशंका है, जिसके मद्देनज़र मौसम विभाग ने दौसा, जयपुर, सीकर, झुंझुनू और अजमेर के आसपास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने और आवश्यक सेवाओं को तैयार रखने की सलाह दी है, ताकि बारिश से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटा जा सके.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर मंडरा रहे काले बादल, IMD ने इन इलाकों में जारी किया बारिश का अलर्ट, पढ़ें वेदर अपडेट
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश की आशंका है, जिसके मद्देनज़र मौसम विभाग ने दौसा, जयपुर,सीकर, झुंझुनू से लेकर अजमेर के आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने और आवश्यक सेवाओं को तैयार रखने की सलाह दी है. भारी बारिश की आशंका को देखते हुए अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना है, इसलिए लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने से पहले मौसम की जानकारी लेने की सलाह दी गई है.

 
बारिश के बाद मौसम में आई नमी 
जयपुर में देर रात से शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी सुबह तक जारी रही, जिससे शहर में ठंडक बढ़ गई है. इस बीच, बादल छाने से पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ बढ़ गई है. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार हैं, लेकिन आज से बारिश का मौसम कमजोर होगा. जयपुर शहर में बादल छाने से पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ देखी जा रही है, जो शहर के मौसम को आकर्षक बना रही है.

 
झुंझुनूं में बारिश का अलर्ट 
झुंझुनूं में भी बारिश की भविष्यवाणी के मद्देनज़र, जिले के ग्रामीण इलाकों में अल सुबह मौसम का मिजाज बदल गया. बदले मौसम के मिजाज के बाद चिड़ावा उपखंड के गांवों में सुबह से रुक-रुक कर बरसात का दौर जारी है, जिससे मौसम सुहावना हो गया है. बरसात से क्षेत्र के निवासियों को गर्मी से राहत मिली है और वातावरण में ठंडक बढ़ गई है.

 

बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता 
बरसात के बाद चली हवाओं ने इलाके में ठंडक का अहसास करवाया है, लेकिन रुक-रुक कर हो रही बरसात ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मूंग और मोठ की फसल में नुकसान का अंदेशा है, जिससे किसान चिंतित हैं. इसके अलावा, किसानों ने बताया कि बरसात से बाजरे की फसल में चेपा रोग की संभावना बढ़ेगी, जिससे फसल को और भी नुकसान हो सकता है. बरसात के कारण किसानों की फसलों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.
 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news