Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में मिले बदलाव के संकेत, पश्चिमी विक्षोभ से लुढ़केगा पारा,इस दिन से तापमान में बढ़ेगी ठंडक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1914364

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में मिले बदलाव के संकेत, पश्चिमी विक्षोभ से लुढ़केगा पारा,इस दिन से तापमान में बढ़ेगी ठंडक

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में  धीरे-धीरे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे है. साथ ही हल्की ठंड का एहसास  लोगों को होना शुरू हो चुका है. जिसका असर कश्मीर में हो रही बर्फबारी के कारण है. इसी के साथ राजस्थान के तापमान में गिरावट का सिलसिला धीरे धीरे जारी है.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में  धीरे-धीरे मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे है. मरूधरा की रात में तापमान में गिरावट का अहसास होने लगा है. साथ ही हल्की ठंड का एहसास  लोगों को होना शुरू हो चुका है. जिसका असर कश्मीर में हो रही बर्फबारी के  कारण है. वहीं मौसम विभाग के अनुसार 15 अक्टूबर के बाद से राजस्थान के मौसम में बदलाव की चेतावनी दी थी, लेकिन मौसम में बदलाव अभी से नजर आने लगा है. पहाड़ों पर गिरने वाली बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में बदलाव के संकेत दे दिए है. इसी के साथ राजस्थान के तापमान में गिरावट का सिलसिला धीरे धीरे जारी है.

 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले तीन से चार दिनों तक राजस्थान में हल्की-फुल्की बारिश, अलग-अलग स्थानों पर हो सकती है. इसके बाद प्रदेश में ठंड की दस्तक होगी. इसके अलावा मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि 15 अक्टूबर को एक  नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य के पश्चिमी, उत्तरी व पूर्वी भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है.

इसी के साथ बादल गरजने की गतिविधियों में 16 अक्टूबर को बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है. साथ ही जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, सम्भाग के कुछ भागों में मेघगर्जन व हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बीकानेर, चुरू, हनुमानगढ़ जिलों में कहीं-कहीं तेज बारिश भी होने की संभावना है.

मेघगर्जन के साथ हधियांल्की बारिश की गतिवि दिनांक 17 अक्टूबर को भी जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग में जारी रहने तथा 18 अक्टूबर को मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है. जोधपुर, बीकानेर संभाग के क्षेत्रों में 14-15 अक्टूबर के दौरान अपेक्षाकृत तेज हवाएँ दक्षिण पश्चिमी हवाओं का दौर चल सकता है. जिसकी तीव्रता  20-25 Kmph चलने की संभावना है. इसके साथ यह बी जानकारी दी है कि बारिश के प्रभाव से 17 अक्टूबर से तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है.

यह भी पढ़े- जिसने जलाया झंडा, उसे ही मिला BJP का टिकट! कोटपूतली में टिकट दावेदारों ने जताया रोष

Rajasthan Election 2023 : वसुंधरा राजे क्यों हैं खामोश, क्या बीजेपी की दूसरी लिस्ट के बाद टूटेगी चुप्पी

Trending news