Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2393731

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ मानसून, इन जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज अचानक से मौसम ने फिर से करवट बदल ली है. आज फिर से एक बार प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है. ऐसे में कुछ क्षेत्रों में बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिल रही है. वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. 

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के लोगों को भारी बारिश के दौर से थोड़ी राहत मिली थी कि अब एक बार मानसून एक्टिव हो गया है. आज उत्तरी बांग्लादेश और आसपास के क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बना है. वहीं, मानसून ट्रफ लाइन श्रीगंगानगर, रोहतक से होकर गुजर रही है. ऐसे में मौसम विभाग ने आगामी एक सप्ताह मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई है. 

अनेक भागों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू
पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मानसून सक्रिय होने से मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया है. इसी बीच मौसम विभाग ने भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग जिलों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है. वहीं कोटा, उदयपुर, जयपुर संभाग के जिलों में आगामी 5-6 दिन भारी बारिश होने की संभावना है. 

आगामी सप्ताह कैसा रहेगा मौसम का हाल
मौसम विज्ञान केंद्र, जयपुर की मानें तो 25- 26 अगस्त से कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में भारी बारिश की गतिविधियों बढ़ोतरी होगी. जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में आगामी 2 से 3 दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. वहीं, 24 से 26 अगस्त के दौरान जोधपुर संभाग में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है, जबकि बीकानेर संभाग में हल्के से मध्यम बारिश की संभावना है. 

जोधपुर का मौसम हुआ सुहावना
वहीं, जोधपुर में आज अचानक मौसम ने फिर से करवट ले ली है. शहर के अलग-अलग हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. रातानाडा पावटा जालौरी गेट झालामंड हाउसिंग बोर्ड सहित कई क्षेत्र में बारिश की गतिविधियां चालू हैं. वहीं, अचानक बारिश होने से शहर का मौसम सुहावना हो गया है. 

ये भी पढ़ें- किरोड़ी को मंत्री रखना है या नहीं, समझ में नहीं आ रहा हैं तो लॉटरी निकाल दो- डोटासरा 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news