राजस्थानी फिल्म जिसमें पुलिस भी असली है और किरदार भी, CM गहलोत का मिला सहयोग तो सिंघम ने किया शेयर
Advertisement

राजस्थानी फिल्म जिसमें पुलिस भी असली है और किरदार भी, CM गहलोत का मिला सहयोग तो सिंघम ने किया शेयर

राजस्थान पुलिस एक बार फिर चर्चाओं में है, इस बार चर्चा कोई पोस्ट या अपराध नहीं बल्कि चर्चा एक फिल्म को लेकर है. इस फिल्म में सबकुछ यूनिक है. क्योंकि इस फिल्म के राइटर डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक सब पुलिस के हवलदार से लेकर अधिकारी तक हैं.

राजस्थानी फिल्म जिसमें पुलिस भी असली है और किरदार भी, CM गहलोत का मिला सहयोग तो सिंघम ने किया शेयर

Rajasthan Police : राजस्थान पुलिस एक बार फिर चर्चाओं में है, इस बार चर्चा कोई पोस्ट या अपराध नहीं बल्कि चर्चा एक फिल्म को लेकर है. इस फिल्म में सबकुछ यूनिक है. क्योंकि इस फिल्म के राइटर डायरेक्टर से लेकर एक्टर तक सब पुलिस के हवलदार से लेकर अधिकारी तक हैं. इस फिल्म के ट्रेलर को राजस्थान क्राइम ब्रांच के डीजीपी आईपीएस दिनेश एमएन ने भी ट्वीट किया है.

आईपीएस दिनेश एमएन ने फिल्म का ट्रेलर ट्वीट करते हुए बताया कि द इनफॉर्मर्स पुलिस मित्र एक फीचर फिल्म है जो कि सीआई हिमांशु सिंह राजावत और कल्याण स्टूडियो के तहत बनाई गई है. यह नशीली दवाओं के खतरों के खिलाफ जागरूकता पैदा करने और इसे रोकने में जनभागीदारी की भूमिका के एक प्रयास पर बनी हुई है.

सबसे खास बात इस फिल्म की यह है कि इस फिल्म के सारे किरदार असल में राजस्थान पुलिस के जवान हैं, इस फिल्म में मुख्य भूमिका सीआई हिमांशु सिंह राजावत ने निभाई है। इस फिल्म में काम करने वाला कोई भी कलाकार फिल्मी बैकग्राउंड्स से नहीं आता है, बल्कि यह सभी पुलिस महकमे में अलग-अलग पदों पर कार्यरत हैं. यहां तक कि सबसे खास बात यह है कि इस फिल्म की सभी लोकेशंस भी राजस्थान की ही है.

 

यह फिल्म पुलिस तंत्र के इनफॉर्मर्स यानी पुलिस तंत्र से जुड़ी हुई है. इस फिल्म के जरिए दिखाया गया है कि देश का हर एक नागरिक जिम्मेदार बने और पुलिस के साथ एक मित्र की भूमिका में काम करे. जहां कोई अपराध या कोई गलत काम हो रहा हो तो उसके प्रति जागरूक हो और पुलिस की मदद करें. 

इस फिल्म को पुलिस इंस्पेक्टर हिमांशु सिंह राजावत ने बड़ी ही खूबसूरती के साथ किरदारों में पिरोया है. इस फिल्म का निर्देशन प्रवीण वैद्य ने किया है. यह फिल्म असल कहानी और किरदारों से प्रेरणा लेकर बनाई गई है. इस फिल्म को बनाने में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लेकर सभी अधिकारियों से भरपूर सहयोग मिला है.

Trending news