Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, हर घर मनाई जाएगी दिवाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2017084

Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, हर घर मनाई जाएगी दिवाली

Ram Mandir: भव्य राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर मध्य प्रदेश के स्वामी नवीन जी महाराज ने कहा कि 22 जनवरी 2024 को पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगी.  

 

Ram Mandir: 22 जनवरी 2024 को होगा राम मंदिर का उद्घाटन, हर घर मनाई जाएगी दिवाली

Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का 22 जनवरी 2024 को उद्घाटन होने जा रहा है. अयोध्या के श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूरे देश भर से बड़ी तादाद में भक्त अयोध्या पहुंचेंगे. 

भव्य आयोजन को लेकर पीतांबर पीठ दतिया मध्य प्रदेश के स्वामी नवीन जी महाराज ने बताया कि 22 जनवरी को पूरे देश में दिवाली मनाई जाएगी. अखिल भारतीय संत समिति के राष्ट्रीय सह संयोजक स्वामी नवीन जी महाराज का कहना है कि राम मंदिर को लेकर काफी लंबे समय तक लड़ाई लड़ी गई और कई लोगों ने अपने प्राणों की आहुति भी दी.

यह भी पढ़ेंः 2024 Nostradamus Prediction: 2024 को लेकर डरावनी भविष्यवाणी, नया साल मचाएगा तबाही

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में हर व्यक्ति शामिल नहीं हो सकता. ऐसे में सभी भक्तों से आह्वान किया जाता है कि 22 जनवरी को हर मंदिर राम मंदिर अभियान चलाकर पूरे देश में इसे एक भव्य उत्सव के रूप में मनाया जाए.  

बता दें कि 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले हैं. इसी के चलते सभी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरी करने के आदेश दिए जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक,  22 जनवरी, 2024 को पीएम मोदी सुबह 11 बजे रामजन्मभूमि परिसर आएंगे, इसके बाद 11:30 बजे भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए पहुंचेंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather: पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम की बदली चाल, मरूधरा में बढ़ेगी गलन; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

वहीं, उद्घाटन के बाद 23 जनवरी से भव्य राम मंदिर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा. मंदिर के उद्घाटन के पीएम मोदी, सर संघचालक मोहन भागवत, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल और सभी ट्रस्टी आने वाले हैं. 

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव ने कहा कि अयोध्या आने वाले हर एक श्रद्धालु को खाना मिल सके इसको लेकर 30 से अधिक स्थानों पर भंडारा होगा. इसके अलावा सर्दी के मौसम के चलते कई जगहों पर चाय भी बांटी जाएगी. साथ ही बिस्किट, रस्क आदि की व्यवस्था भी की जाएगी. 

 

Trending news