REET 2022 Admit Card: रीट का एडमिट कार्ड जारी, जल्द करें यहां से reetbser2022.in डाउनलोड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266262

REET 2022 Admit Card: रीट का एडमिट कार्ड जारी, जल्द करें यहां से reetbser2022.in डाउनलोड

REET 2022 Admit Card: अजमेर REET परीक्षा 2022 को लेकर बड़ी खबर है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एडमिशन कार्ड  जारी कर दिया है. बोर्ड की वेब साइट से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे. राजस्थान में 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा आयोजित की जाएगी. 

फाइल फोटो.

REET 2022 Admit Card: अजमेर REET परीक्षा 2022 को लेकर बड़ी खबर है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने एडमिशन कार्ड  जारी कर दिया है. बोर्ड की वेब साइट से अभ्यर्थी डाउनलोड कर सकेंगे. राजस्थान में 23 और 24 जुलाई को रीट परीक्षा आयोजित की जाएगी. अब परीक्षा के लिये सिर्फ तीन दिन का समय बचा है. सबसे बेहतर है कि सभी अभ्यार्थी अपनी तैयारी को को अंतिम रुप देते हुये आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड जल्द डाउनलोड करें.. ताकि समय से वो सारी तैयारी पूरी कर सकें.एडमिट कार्ड भी  reetbser2022.in वेबसाइट से डाउनलोड होगा. एडमिट कार्ड के लिये दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें. 

ऐसे चेक करें 
आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं.
अब REET Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.
इसके बाद अपना नाम, फॉर्म नंबर एवं जन्म तिथि दर्ज कर लॉगिन करें.
एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. उसका प्रिंट आउट निकाल लें.

काम की बातें
 उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें एग्जाम शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा. परीक्षा के 1 घंटे पहले तक ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा. उसके बाद उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी. स्वायत्त शासन निदेशालय ने राज्य के 5 शहरों में सिटी बसों (लो फ्लोर) का संचालन फ्री करने का निर्णय करते हुए आदेश जारी किए है. स्वायत्त शासन निदेशालय से जारी आदेशों के मुताबिक जयपुर, अजमेर, कोटा, जोधपुर और उदयपुर शहर में संचालित लो फ्लोर बसों में रीट अभ्यर्थियों को फ्री यात्रा की सुविधा रहेगी. 

जानें कितने पदों के लिये होगी परीक्षा
करीब 46 हजार से ज्यादा पदों पर 23 और 24 जुलाई को रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. लेवल 1 में जहां करीब साढ़े 15 हजार पदों पर रीट परीक्षा होगी, तो वहीं लेवल 2 में करीब 31 हजार पदों पर रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयोजन होगा.

गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं
इसके साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा जो नया कानून बनाया गया है उसके तहत पेपर लीक करने और करवाने वालों के खिलाफ जुर्माने, 10 से 12 साल की सजा का प्रावधान किया गया है. जिसके चलते कोई ऐसी घटना को अंजाम देने की हिमाकत तक नहीं कर सकेगा.

ये भी पढ़ें-  REET Exam 2022: रीट अभ्यर्थी कर सकेंगे 5 शहरों में सिटी बस में फ्री यात्रा, 21 से 26 जुलाई तक है यह राहत

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news