REET Mains result 2023: रीट मेंस का रिजल्ट जारी होते ही 45 दिन के अंदर मिलेगी पोस्टिंग, अभी 34 हजार पदों पर और होंगी भर्ती बोलें-मंत्री BD कल्ला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645346

REET Mains result 2023: रीट मेंस का रिजल्ट जारी होते ही 45 दिन के अंदर मिलेगी पोस्टिंग, अभी 34 हजार पदों पर और होंगी भर्ती बोलें-मंत्री BD कल्ला

REET Mains result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट का करीब 20 लाख कैंडिडेट्स को है, ऐसे में आप सबको लगता होगा कि रीट मेंस का रिजल्ट कब आएगा और रिजल्ट आने के बाद ज्वाइनिंग कब होगी? ऐसे तमाम सवालों का जवाब BD कल्ला ने मीडिया के माध्यम से दिया है. 

फाइल फोटो

REET Mains result 2023: राजस्थान में रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर तरह-तरह की खबरें चल रही है. ऐसे में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि रीट मेंस का रिजल्ट जैसे जारी होगा उसके महज 45 दिन के भीतर रीट मेंस उत्तीर्ण कैंडिडेट्स की पोस्टिंग हो जाएगी. ताकि 48 हजार शिक्षकों के पदों को भरा जा सके. क्योंकि अब बस कुछ ही दिन में रीट मेंस का रिजल्ट आने वाला है.

साथ ही शिक्षा मंत्री बीडी कला ने कहा कि अभी 34 हजार पदों पर शिक्षकों की और भर्ती की जाएगी. पोस्टिंग की प्रक्रिया जिलेवार की जाएगी.

ये भी पढ़ें-आरपीएससी पेपर लीक का सरगना शेरसिंह मीणा 17 अप्रैल तक रहेगा पिंजरे में,काट रहा था मौज

 

बसे खास बात यह है कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक रीट मेंस का रिजल्ट जारी होने की संभावना जताई है.ऐसे में मई के पहले सप्ताह में भी रिजल्ट आ सकता है.

क्योंकि एग्जाम में 20 लाख के करीब कैंडिडेट्स शामिल हुए थे. साथ ही बीजेपी के सवालों को नकारते हुए कल्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार 80 हजार से अधिक पदों पर नौकरी दे चुकी है.इस वित्तीय वर्ष में राजस्थान का शिक्षा विभाग एक लाख लोगों को नौकरी दे देगा. विपक्ष बातें करता रहेगा और हम काम करते रहेंगे.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि 48,000 पदों पर रीट मेंस का रिजल्ट आने के बाद शिक्षकों की भर्ती हो जाएगी. 10 हजार के करीब कंप्यूटर अनुदेशक के पदों पर भर्तियां जारी है. इसके अलावा 6000 शारीरिक शिक्षकों के पदों पर भर्तियां होंगी. वरिष्ठ अध्यापकों के साथ से 8000 पदों पर भर्तियां होंगी.

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल में भी 10,000 टीचर्स की भर्तियां की जाएंगी.इसके साथ ही स्कूल व्याख्याता की भर्ती भी की जाएंगी. ऐसे में लगभग-लगभग राजस्थान का शिक्षा विभाग 1 लाख पदों पर शिक्षकों की कुल भर्ती का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें- रीट मेंस के एग्जाम में यदि इतने अंक नहीं आए तो हो जाएंगे रेस से बाहर, देखें लिस्ट..

 

 

Trending news