Reet recruitment 2022: आखिरी दौर पर चल रही है BSTC और B.ED के छात्रों की तैयारी, 25 फरवरी से रीट एक्जाम का होगा आगाज
Advertisement

Reet recruitment 2022: आखिरी दौर पर चल रही है BSTC और B.ED के छात्रों की तैयारी, 25 फरवरी से रीट एक्जाम का होगा आगाज

Reet recruitment 2022: राजस्थान में अब   BSTC और B.ED के छात्रों की तैयारी आखिरी दौर चल रही है, राजस्थान हाईकोर्ट के निर्णय के बाद   BSTC और B.ED के छात्रों की तैयारी के कैंडिडेट्स ने रीट एक्जाम को लेकर तैयारी तेज कर दी थी. 25 फरवरी से राजस्थान में रीट एक्जाम शुरू होने वाले हैं. 

 

फाइल फोटो,

Reet recruitment 2022:  राजस्थान में अब   BSTC और B.ED के छात्रों की रीट एक्जाम को लेकर तैयारी आखिरी दौर पर है. सिलेबस को कवर किया जा रहा है. एक्जाम के आखिरी दिनों तक कई छात्र इसे कई बार रिवाइज भी कर चुके होंगे. हालांकि रीट की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2022 में शामिल होने के जब राजस्थान हाईकोर्ट ने फरमान जारी किया था, उसके बाद से ही  BSTC और B.ED के छात्रों ने रीट एक्जाम को लेकर तैयारी तेज कर दी थी. 

पहले राजस्थान में रीट की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2022 में शामिल होने के लिए  BSTC और B.ED के छात्रों में संदेह बना हुआ था. लेकिन कोर्ट ने  BSTC और B.ED के अंतिम वर्ष में पढ़ने वाले छात्रों की स्थिति और करिअर पर विचार करते हुए कैंडिडेट्स के फेवर में फैसला सुनाया था. जिसके बाद से  BSTC और B.ED के छात्रों  की खुशी रीट एक्जाम को लेकर बढ़ गई थी. 

BSTC और B.ED के छात्रों के पक्ष में फरमाम सुनाया.  इस फरमान के बाद राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इन उम्मीदवारों को राहत दी. आपको बता दें कि राजस्थान में करीब 2 लाख से अधिक छात्र BSTC और B.ED की पढ़ाई कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने बीते दिन प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय शिक्षक (स्तर -1 और स्तर -2) पदों के लिए REET 2022 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर चुका है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in या rsmssb.rajasthan.gov.in  पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. BSTC और B.ED के अंतिम वर्ष के छात्र एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी.

Trending news