आज से Corona रोकथाम के लिए नियम हुए सख्त, चिकित्सा मंत्री ने कहा चिंता की नहीं है कोई बात
Advertisement

आज से Corona रोकथाम के लिए नियम हुए सख्त, चिकित्सा मंत्री ने कहा चिंता की नहीं है कोई बात

 राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नियम आज से कड़े हुए है, वहीं बुजुर्गों की प्रिकॉशन डोज की शुरुआत भी आज से हुई है. 

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा

Jaipur: राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नियम आज से कड़े हुए है, वहीं बुजुर्गों की प्रिकॉशन डोज की शुरुआत भी आज से हुई है. चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा (Parsadi Lal Meena) ने जी मीडिया से खास बातचीत में बताया कि खतरे से अधिक सक्षम हमारे संसाधन है.

वैक्सीनेशन ड्राइव मजबूत रहने के चलते इस बार मरीजों को अस्पताल में भर्ती होने की जरुरत कम पड़ रही है. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आज से बुजुर्गों को प्रिकॉशन डोज शुरू हो रही है. केंद्र सरकार (Central Government) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के पत्र लिखने पर इसको स्वीकार इसके लिए नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार धन्यवाद की पात्र है.

यह भी पढ़ें-सतीश पूनिया ने भ्रष्टाचार को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

वैक्सीनेशन (Vaccination) होने से कोरोना का खतरा कम होगा. प्रदेश सरकार कोरोना और ओमिक्रोन (Omicron) का खतरा टालने के लिए वैक्सीनेशन पर फोकस कर रही है. बच्चों ने वैक्सीन के प्रति अपार उत्साह दिखाया है. प्रदेश में 100 फीसदी वैक्सीनेशन अनिवार्य है, जो वैक्सीन नहीं लगवायेगा उसे सरकारी सुविधाओं से वंचित रखा जाएगा.

चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि हमारे संसाधन भावी जरूरत के अनुसार पूरे हैं. फिलहाल बहुत कम संख्या में हॉस्पिटलाइज मरीज हो रहे, ऑक्सीजन, बेड, दवा सब जरूरत के आधार पर मौजूद हैं. मरीजों के ठीक होने का प्रतिशत भी पिछले वैरिएंट के मुकाबले बेहतर है लेकिन इस बीमारी का वास्तविक आकलन करना मुश्किल है. इसी के चलते नई गाइडलाइन में नियम कड़े किए गए हैं. गावों में केस कम है, लेकिन सख्ती पूरी बरती जाएगी. बिना पूर्व सूचना समारोह आयोजित करने पर जुर्माना लगेगा. 

Trending news