राजस्थान में Petrol-Diesel पर सर्वाधिक वैट, पूनिया ने राज्य सरकार को दी नसीहत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1022113

राजस्थान में Petrol-Diesel पर सर्वाधिक वैट, पूनिया ने राज्य सरकार को दी नसीहत

सतीश पूनिया Dr Satish Poonia) ने राजस्थान में डीजल-पेट्रोल पर वैट को लेकर राज

फाइल फोटो

Jaipur: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया (Dr Satish Poonia) ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है. पूनिया ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सरकार द्वारा डीजल-पेट्रोल (Diesel Petrol Price) पर एक्साइज डयूटी कम करने से आमजन और व्यापारियों को काफी राहत मिली है, लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) जो कह रहे हैं वह आश्चर्यजनक है. पूनिया ने कहा कि गहलोत सरकार कहती है कि उन्होंने एक्साइज डयूटी में वैट ( VAT on Diesel Petrol in Rajasthan) को समाहित कर लिया, जो प्रदेश की जनता के साथ छलावा है.

यह भी पढ़ें-दोनों विधानसभा सीट पर जीत के बाद CM Gehlot को मंत्रिमंडल बदलाव के लिए दिया गया फ्री हैंड

पूनिया ने कहा कि राजस्थान में डीजल-पेट्रोल पर वैट की अन्य राज्यों से तुलना करेंगे तो देश का सर्वाधिक वैट राजस्थान में है. इसलिए यहां डीजल-पेट्रोल महंगा है, जबकि दूसरे प्रदेशों की सरकारों मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, बिहार इत्यादि ने आमजन को राहत देने के लिये वैट कम किया है. पूनिया ने मांग रखते हुए कहा कि इस बात को गंभीरता से लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार को वैट कम करना चाहिए.

पूनिया ने मोदी सरकार के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि दीपावली पर केंद्र की मोदी सरकार ने आम जनता को राहत देने के लिए पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम की है. इससे आम जनता को काफी राहत मिली है और 'अब प्रदेश की गहलोत सरकार की बारी है कि वह केंद्र पर सियासी बयानबाजी के बजाय देश में सर्वाधिक राजस्थान में लग रहे वैट की दरों में कमी करके प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करे.'

Trending news