राजस्थान विश्वविद्यालय में संपन्न हुई सिंडिकेट की बैठक, 44 ऐजेंडों पर हुई विस्तृत प्रकार से चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1759559

राजस्थान विश्वविद्यालय में संपन्न हुई सिंडिकेट की बैठक, 44 ऐजेंडों पर हुई विस्तृत प्रकार से चर्चा

 राजस्थान विश्वविद्यालय में सिंडिकेट की बैठक से पहले ही छात्रों व सेवानिवृत कर्मचारियों ने जमकर विरोध किया.राजस्थान विश्वविद्यालय में इसी साल छात्रसंघ के चुनाव है.चुनावी साल में NSUI,ABVP के छात्रों ने अपना शक्ति प्रर्दशन शुरू कर दिया है.

राजस्थान विश्वविद्यालय में संपन्न हुई सिंडिकेट की बैठक, 44 ऐजेंडों पर हुई विस्तृत प्रकार से चर्चा

Jaipur News: राजस्थान विश्वविद्यालय में सिंडिकेट की बैठक से पहले ही छात्रों व सेवानिवृत कर्मचारियों ने जमकर विरोध किया.राजस्थान विश्वविद्यालय में इसी साल छात्रसंघ के चुनाव है.चुनावी साल में NSUI,ABVP के छात्रों ने अपना शक्ति प्रर्दशन शुरू कर दिया है. विरोध शुरू होते ही पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज भी कर दिया लाठीचार्ज में कई छात्र गंभीर रूप से घायल भी हुई हालाकि ​एडिशनल एसपी अविनाश कुमार का कहना है कि पुलिस द्वारा हल्का बल प्रयोग किया है.

जैसे तैसे बैठक शुरू हुई लेकिन छात्र नेताओं का विरोध लगातार जारी रहा छात्रों को पुलिस ने गिरफतार कर थाने ले जाया गया छात्र नेता महेश चौधरी,मनु दाधीच का कहना है कि जब सिंडिकेट की बैठक में छात्रो के मुदृदों पर चर्चा होती है तो छात्रों को क्यो सिंडिकेट की मीटिंग में नही बुलाया गया. हंगामा बढने के बाद ABVP के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा छात्रों का समर्थन करने विश्वविद्यालय पहुंचे मीणा के विरोध के बाद मामला और बिगडता गया.उसके कुछ देर बाद ही NSUI के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी भी राजस्थान विश्वविद्यालय पहुंचे और उन्होंने कुल​पति सचिवालय पर ताला जड दिया और छात्रो के साथ ​वहां डेरा जमा लिया.

बैठक में कौन कौन से प्रस्ताव पर चर्चा हुई तो ​वे कुछ इस प्रकार है:

इस शैक्षणिक सत्र में नही होगी फीस वृद्धि

सि​डिकेट की बैठक में 431 करोड का बजट पास हुआ है
विश्वविद्यालय में कार्यरत 23 लोगो का हुआ स्थायीकरण

पीएचडी परीक्षा के लिए एक कमेटी बनाने का लिया निर्णय
कर्मचारियों को दिया जाएगा RUHS का लाभ

आपको बता दे कि पिछले दिनों शोध छात्रसंघ के अध्यक्ष द्वारा ​रजिस्ट्रार को निलंबन की मांग की गई थी उस विषय पर सिंडिकेट की बैठक में चर्चा के बाद राम स्वरूप ओला शोध छात्र प्रतिनिधि का निर्वाचन सीज के आदेश जारी करने के आदेश दे दिए गए है ता​कि कुलपति व रजिस्ट्रार को बचाया जा सके.

Trending news