Tesla In India: इंडिया में जल्द लॉन्च होने वाली है 'टेस्ला'..!, 20 लाख में आ सकती है इलेक्ट्रिक कार
Advertisement

Tesla In India: इंडिया में जल्द लॉन्च होने वाली है 'टेस्ला'..!, 20 लाख में आ सकती है इलेक्ट्रिक कार

Tesla Cars In India: एलन मक्स (elon musk) की कंपनी टेस्ला (Tesla) अपनी कारें जल्द ही इंडिया में लॉन्च हो सकती हैं. बताया जा रहा है कि इंडिया में आने वाले वक्त में टेस्ला का मैन्यूफैक्टरिंग प्लांट लगने जा रहा है. जानकारों का कहना है कि इंडिया में टेस्ला कार की कीमत लगभग 20 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. 

 

Tesla In India: इंडिया में जल्द लॉन्च होने वाली है 'टेस्ला'..!, 20 लाख में आ सकती है इलेक्ट्रिक कार

Tesla Cars Manufacturing Plant In India: एलन मक्स (elon musk) की कंपनी टेस्ला, भारतीय बाजार में दस्तक देने के लिए तैयारी तैयारी कर रही है. अब खबर आ रही है कि इंडिया में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने के लिए टेस्ला ने कवायद तेज कर दी है. बताया जा रहा है कि टेस्ला इंडया को अपना एक्सपोर्ट बेस बनाना चाहती है, ताकि वो इंडो-पैसिफिक रीजन (Indo-Pacific region) के देशों में अपनी कोरें आसानी से भेज सके. 

इसके अलावा यह भी सुनने में आ रहा है कि आने वाले वक्त में Tesla की इलेक्ट्रॉनिक कारें इंडियन बाजार में लगभग 20 लाख रुपये के शुरुआती दामों शुरुआती लॉन्च हो सकती है. बता दें कि लंबे वक्त से इंडिया में टेस्ला का इंतजार किया जा रहा है.

क्या भारत बनेगा Tesla का मैन्युफैक्चरिंग हब

बताया जा रहा है कि टेस्ला इंडिया में सालाना करीब 5 लाख इलेक्ट्रिक कारें बनाने की क्षमता वाली फैक्ट्री लगाने की योजना बना रही है. एक रिपोर्ट की मानें तो इंडिया में टेस्ला कारों की शुरुआती प्राइज 20 लाख रुपये हो सकती है. बताया ये भी जा रहा है कि टेस्ला कंपनी और भारतीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के बीत इसको लेकर गुफ्तगू शुरू हो चुकी है. 

अगर ये योजना पूरी हो जाती है तो PM नरेंद्र मौदी के Make in India प्रोग्राम को काफी मदद मिल सकती है. बता दें कि 'मेक इन इंडिया' योजना के तहत एप्पल (Apple) जैसी नामी कंपनी घरेलू उत्पादन में अच्छा इन्वेस्टमेंट कर रही हैं, और ये भी इंडिया को एक्सपोर्ट बेस के रूप में इस्तेमाल कर रही है.

चीन के बाद अब भारतीय बाजर पर है टेस्ला की नजर

बता दें कि 'Tesla' के लिए चीन बहुत बड़ा मार्केट है. अब इस अमेरिकी कार कंपनी की निगाह इंडियन मार्केट की ओर है. पिछले कुछ सालों में अमेरिका-चीन के रिश्ते काफी तनावभरे रहे हैं. जिसकी वजह से टेस्ला इंडिया को बड़े अवसर के रूप में देख रही है. इस बात की जोरों पर चर्चा है कि टेस्ला इंडया को अपना एक्सपोर्ट बेस बनाना चाहती है.

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने अपने अमेरिकी दौरे में एलन मक्स से अच्छी मुलाकात हुई थी. इसी दौरान मस्क ने कहा था कि वो मिस्टर मोदी के प्रशंसक हैं. 

ये भी पढ़ें...

चंद्रयान-3 लॉन्चिंग के लिए तैयार, देखिए 'यान' के शानदीर Video

Video: नकली बाल लगाकर दूसरी शादी करने पहुंचा दूल्हा, पोल खुली तो स्टेज पर ही पीटा

Trending news