Top 10 Rajasthan News: आचार संहिता से पहले बिजली विभाग में सिफारिशी पोस्टिंग, इंजीनियरों और कर्मचारियों के हुए तबादले, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: आचार संहिता से पहले बिजली विभाग में सिफारिशी पोस्टिंग, इंजीनियरों और कर्मचारियों के हुए तबादले, पढ़ें आज की 10 बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News 18 March 2024: राजस्थान के लिए बीजेपी की शेष बची सीटों को लेकर आज प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी दिल्ली जा सकते हैं तो वहीं, बीजेपी रूठे विधायकों को मनाने की कवायद में लग गई है. जानिए राजस्थान की 10 बड़ी खबरें क्या हैं?

 

Rajasthan top 10 news

Top 10 Rajasthan News 18 March 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई. लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय रेवेन्यू एजेंसिया भी अलर्ट मोड पर आ गई हैं. राजस्थान के लिए बीजेपी की शेष बची सीटों को लेकर आज प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी दिल्ली जा सकते हैं तो वहीं, बीजेपी रूठे विधायकों को मनाने की कोशिश में लग गई है. परीक्षाओं का समय शिक्षक बीएलओ ड्यूटी में लगे हैं....समेत आज राजस्थान में क्या बड़ा हो सकता है, जानने के लिए ZEE Rajasthan पर पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

1- राजस्थान के लिए बीजेपी की शेष बची सीटों को लेकर आज प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी दिल्ली जाएंगे. कांग्रेस के पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, प्रभारी रंधावा भी आज दिल्ली जाएंगे.

2 -आचार संहिता से पहले बिजली निगमों में  तबादले  किए गए है. ये ट्रांसफर बिजली विभाग में फिर से  सिफारिश के जरिए किए गए है. इसमें इंजीनियरों और कर्मचारियों की सूची शामिल है. इसमें से कई इंजीनियर ऐसे है जिन्हें ऊर्जा मंत्री ने हटा दिया था, लेकिन सरकार की सिफारिश पर फिर उन्हें प्राइम पोस्टिंग पर लगाया है.

3- अजमेर में देर रात्रि में एक बड़ा रेल हादसा हो गया. अजमेर रेलवे स्टेशन से 12:50 पर रवाना हुई ट्रेन संख्या 12548 साबरमती आगरा कैंट सुपर फ़ास्ट ट्रेन मदार स्टेशन से पहले उसी ट्रैक पर चल रही मालगाड़ी से टकरा गई और इंजन ओर 4 डिब्बे बेपटरी हो गए. पटरी के पास खड़े खम्भों से टकरा गए..हादसा इतना भीषण हुआ कि ट्रैक के भी परखच्चे उड़ गए लेकिन गनीमत रही की हादसे में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. फिलहाल राहत कार्य जारी है.

 

4- लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हैट्रिक रोकने के लिए कांग्रेस काम तो कर रही है, लेकिन कितना कारगर होगा कांग्रेस का यह प्रयास? क्या विधानसभा चुनाव जैसे ही एकजुटता से काम करेगी कांग्रेस या इस बार कुछ अलग करने की होगी कोशिश?

5- जयपुर शहर में सांसद बनने के लिए इस बार नेताजी को एक मतदाता तक पहुंचने महज 4.37 रुपये और जयपुर ग्रामीण में 4.20 रुपये ही खर्च कर पाएंगे, इससे ज्यादा खर्चा हुआ तो फिर चुनाव आयोग का डंडा चलेगा, संसदीय क्षेत्र में प्रचार प्रचार कार्यक्रम के लिए इसबार 95 लाख रुपए खर्च राशि तय की गई है.

6 - लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई, लोकसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय रेवेन्यू एजेंसिया भी अलर्ट मोड पर आ गईे. राजस्थान की केंद्रीय जीएसटी और कस्टम विभाग ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में कार्रवाई के लिए टीमें बना दी हैं. राजनीतिक पार्टी और उम्मीदवार द्वारा नकदी और सोने चांदी की किसी प्रकार की फडिंग नहीं हो जीएसटी और कस्टम विभाग निगरानी के रूप में कार्य करेगा.

7- Paper Leak Case: एसआई भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से SOG मुख्यालय में लगातार पूछताछ जारी है. आरोपियों से पूछताछ में कई जानकारियां SOG के हाथ लगी है. सूत्रों की मानें तो सबसे बड़ा खुलासा हुआ है.  जिसमें सामने आया है कि पेपर लीक माफिया ने रिटन के साथ ही इंटरव्यू में भी पास कराने की पूरी व्यवस्था कर रखी थी.

8- Amin Pathan Arrested News: आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता अमीन पठान को रविवार को कोटा की अनंतपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने पठान को कोर्ट में पेश किया. जहां से न्यायालय ने अमीन पठान को जेल भेजने के आदेश  दिए है. आज इस पर आगे अपडेट आ सकता है. बता दें कि RCA वन विभाग की बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे से मामला जुड़ा है.

9- डीडवाना के कुचामन सिटी के समीप चावंडिया गांव में नकली नोटों का मामला सामने आया है. इस गांव में दो युवक सामान खरीदने के बहाने 100- 100 रुपए के नकली नोट चलाकर ग्रामीणों को झांसा दे रहे थे. इसी दौरान शक होने पर ग्रामीणों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. आज इन आरोपियों पर अपडेट आ सकता है.

10- प्रदेश का मौसम लगातार करवट बदल रहा है, ऐसे में एक बार फिर यहां का मौसम का हाल बदलने वाला है, जिसको लेकर मौसम विभाग ने सूचना जारी की है. राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार जारी है.  इसी के साथ एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ भी आज प्रदेश से विदा हो गया है.

Trending news