Top 10 Rajasthan News: मोदी की गारंटी पर जनता को भरोसा- मंत्री जवाहर सिंह बेढम, पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement

Top 10 Rajasthan News: मोदी की गारंटी पर जनता को भरोसा- मंत्री जवाहर सिंह बेढम, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Top 10 Rajasthan News, 27 March 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज अलवर और करौली दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह पहले जयपुर में जयपुर शहर लोकसभा प्रत्याशी मंजू शर्मा की नामांकन रैली को संबोधित करेंगे. फिर अलवर प्रत्याशी भूपेंद्र यादव और करौली प्रत्याशी श्रीमती इंदु जाटव की नामांकन रैली को भी संबोधित करेंगे. 

Top 10 Rajasthan News

Top 10 Rajasthan News in hindi, 27 March 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी अपने हित साधने में जुटी हुई है. इसी क्रम में आज सीएम भजनलाल शर्मा और पूर्व सीएम गहलोत चुनावी दौरे पर रहेंगे. भूपेन्द्र यादव की नामांकन सभा में शामिल होने के लिए आज सीएम भजनलाल शर्मा अलवर आएंगे. वहीं, पूर्व सीएम अशोक गहलोत पहले राहुल कस्वां फिर गोविन्दराम मेघवाल की नामांकन सभा में शामिल होंगे. राजस्थान में आज क्या कुछ हो रहा है, जानने के लिए पढ़िए प्रदेश की आज की 10 बड़ी खबरें-

  1. भाजपा से लोकसभा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली ने नामांकन दाखिल किया. इस दौरान गृह मंत्री जवाहर सिंह बेढम, डीग-कुम्हेर विधायक डॉ. शैलेश सिंह, नदबई विधायक कुंवर जगत सिंह, वैर विधायक बहादुर कोली, पूर्व विधायक विजय बंसल सहित भाजपा नेता मौजूद रहे. नामांकन कराने के बाद मीडिया से बात करते हुए बोले मंत्री जवाहर सिंह बेढम- केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की गारंटी पर जनता को भरोसा है. राज्य की भजनलाल सरकार ने 3 महीने में ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं. भरतपुर लोकसभा सीट को 5 लाख से अधिक वोटों से जीतेंगे.

  2. यूको बैंक में फायरिंग कर दिन दहाड़े डकैती हुई. दो बाइक पर सवार बदमाश 10 लाख 75 हजार के लगभग की राशि को दिन दहाड़े लूट ले गए. यह मामला सीसवाली थाना क्षेत्र के बड़गांव का है. बताया जा रहा है कि दो युवक मुंह पर मास्क पहनकर बैंक घुसे थे. पहले की फायरिंग बाद में रुपये लेकर फरार हो गए. 

  3. कोटा के गुमानपुरा मल्टीपरपज स्कूल ग्राउंड में आधा दर्जन टापरियों में आग लग गई. आग लगते ही टापरियों में रह रहे लोग निकल कर बाहर भागे. मौके पर पहुंची दमकलों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. देखें वीडियो-Kota News: भीषण आग से मचा हड़कंप, मल्टीपरपज स्कूल ग्राउंड में टपरिया में लगी आग

  4. बहरोड से दोनों ही पार्टियों के समर्थक के नामांकन रैली में पहुंचने से पहले बहरोड़ रोड पर 5 से 6 किलोमीटर का लंबा जाम लग गया. देखें वीडियो- Loksabha Election: बहरोड़ रोड में लगा 06 KM लंबा जाम, BJP और कांग्रेस के समर्थक फंसे जाम में

  5. मुख्य सचिव सुधांश पंत ने आज कर भवन का दौरा किया. मुख्य सचिव के अचानक कर भवन पहुंचने से कार्मिकों में हड़कंप मच गया. दौडते हाफते कार्मिक कर भवन पहुंचते नजर आए. वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों से टारगेट पूरा करने की नसीहत दी गई. सीएस पंत ने कहा कि टारगेट से 20 प्रतिशत कम रेवेन्यू को पूरा करें. सूत्रों के अनुसार, सरकार द्वारा 70 हजार करोड़ रुपये का रेवेन्यू टारगेट रखा गया है. 

  6. Rajasthan News: धौलपुर के बसेड़ी उपखंड मुख्यालय के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी को डंडों से पीटने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पढ़ें पूरी खबर- डॉक्टर की पिटाई करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

  7. नरेश मीणा ने दावा किया है कि पार्टी ने टिकट देने का वादा किया था, जबकि पार्टी का कहना है कि बिना किसी शर्त के जॉइनिंग हुई थी. बता दें कि कांग्रेस ने मुरारी लाल मीणा को दौसा से प्रत्याशी बनाया है. वहीं, मंगलवार को दौसा जिले में बस्सी की सभा में नरेश मीणा के अलग ही तेवर देखने को मिले, जिसके बाद से चर्चा है कि आज वह दौसा से नामांकन दाखिल कर सकते हैं. 

  8. जयपुर लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर होम वोटिंग के लिए बुजुर्गों और दिव्यांगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रथम चरण के लिए 35,542 लोगों ने होम वोटिंग के लिए पंजीकरण कराया. इनमें 26,371 वरिष्ठ नागरिक और 9,171 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं. 85 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों और  40 फीसदी से अधिक विशेष योग्यजन मतदाताओं के लिए ये विकल्प है.  

  9. आबकारी विभाग का राजस्व लक्ष्य पिछले साल से कम रह सकता है. अभी मात्र 12 हजार 500 करोड़ राजस्व लक्ष्य अर्जित हुआ है. अब मदिरा निर्माताओं से एडवांस राशि जमा करवाकर लक्ष्य पूरा करने की मशक्कत की जा रही है. बता दें कि 17 हजार करोड़ का राजस्व टारगेट है. 

  10. लोकसभा चुनाव-2024 के लिए प्रदेश में 53 हजार 126 मतदान केन्द्रों पर मतदान होगा. चुनाव आयोग ने निर्वाचन विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. सुगम, सहज, सुरक्षित मतदान के लिए 275 नए सहित कुल 1370 मतदान केंद्रों को मंजूरी मिली है. जिस मतदान केंद्र पर मतदाताओं की संख्या 1450 से अधिक होगी, ये मतदान केन्द्र मूल मतदान केन्द्र के साथ उसी भवन में स्थापित किए जाएंगे. ऐसे में मतदान के दौरान लोगों को लाइन में खड़े रहने की आवश्यकता नहीं रहेगी. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस में फाइट जारी, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा- अब हमारी बारी....,पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news