Jaipur: UP CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे विराटनगर, बोले "संत कर्म करते हैं, फल की चिंता नहीं करते हैं"
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1382695

Jaipur: UP CM योगी आदित्यनाथ पहुंचे विराटनगर, बोले "संत कर्म करते हैं, फल की चिंता नहीं करते हैं"

जयपुर के विराटनगर पहुंचे उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ.इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संत कर्म करते है, फल की चिंता नहीं करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के कार्य को आगे बढ़ाया है. आचार्य धर्मेंद्र के सनातन धर्म के लिए किया गया योगदान सदैव हमारे बीच जीवंत रहेगा.

विराटनगर पहुंचे उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

Jaipur: जयपुर के विराटनगर पहुंचे उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ. इस दौरान सीएम योगी ने पंचखण्ड पीठ में आचार्य धर्मेंद्र के देवलोकगमन के बाद आचार्य सोमेंद्र की चादरपोशी व संत समागम कार्यक्रम में शिरकत की. सीएम योगी विराटनगर हेलीकॉप्टर से पहुंचे थे. कार्यक्रम में सीकर सांसद सुमेधानंद, अलवर सांसद बालकनाथ, अलवर-रामगढ़ के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा, विराटनगर के पूर्व विधायक फूलचंद भिंडा, अलवर पूर्व यू आई टी देवीसिंह, रानी रत्नाकुमारी समेत कई जनप्रतिनिधि व संतों ने हिस्सा लिया.

सीएम योगी ने आचार्य सोमेंद्र की चादरपोशी की तथा उन्हें संत परंपरा के निर्वहन व आगे बढाने की बात कही. सीएम योगी ने अपने उद्बोधन में कहा कि पंचखण्ड पीठ का सनातन हिन्दू धर्म व विराट हिन्दू समाज की रक्षा के लिए योगदान रहा है. आचार्य धर्मेंद्र ने राम मंदिर व गौरक्षा के लिए बड़े आंदोलन किए थे, उनका गौरख पीठ से तीन पीढ़ियों का संबंध रहा है. आचार्य धर्मेंद ने विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में राम मंदिर आंदोलन को धार दी थी, जब देश का विभाजन हुआ तो संतों द्वारा किए गए विरोध में इस पीठ की बड़ी भूमिका रही है.

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संत कर्म करते है, फल की चिंता नहीं करते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के कार्य को आगे बढ़ाया है. आचार्य धर्मेंद्र के सनातन धर्म के लिए किया गया योगदान सदैव हमारे बीच जीवंत रहेगा. पंच खण्ड पीठ की 13वीं पीढ़ी के बाद आज 14वीं पीढ़ी की चादर पोशी की गई है. इससे पहले 13 पीढ़ियों ने पंच खण्ड पीठ की व्यवस्था का निर्वाह किया था. वहीं सीएम योगी विराटनगर के पंचखण्ड पीठ आश्रम में करीब आधे घण्टे तक रुके. योगी ने आचार्य सोमेंद्र की चादरपोशी कर अपना सम्बोधन दिया जिसके बाद वे सीधे हेलीकॉप्टर से जयपुर निकल गये. इस दौरान योगी आदित्यनाथ को देखने आस-पास के लोगों की भारी भीड़ उमड़ पडी. सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस व्यवस्था भी चाक चौबंद नजर आयी. 

Reporter - Amit Yadav

ये भी पढ़ें : Rajasthan political crisis : धारीवाल, जोशी और राठौड़ के लिए जवाब की मियाद आज खत्म, सोनिया गांधी के पाले में गेंद, कुछ बड़ा होने वाला है...

Trending news