उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों को नहीं मिली जमानत, प्रदेशभर के बेरोजगारों में आक्रोश
Advertisement

उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों को नहीं मिली जमानत, प्रदेशभर के बेरोजगारों में आक्रोश

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 13 जून से शहीद स्मारक पर एक आंदोलन की शुरुआत हुई. 2 दिनों तक तीन वार्ता दौर विफल होने के बाद बेरोजगारों ने अपने आंदोलन को उग्र करने का फैसला लिया.

उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों को नहीं मिली जमानत

Jaipur: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 13 जून से शहीद स्मारक पर एक आंदोलन की शुरुआत हुई. 2 दिनों तक तीन वार्ता दौर विफल होने के बाद बेरोजगारों ने अपने आंदोलन को उग्र करने का फैसला लिया. 15 जून को जहां बेरोजगारों ने पीसीसी कूच की कोशिश की तो भारी पुलिस जाब्ते द्वारा उनको शहीद स्मारक के अंदर ही रोक दिया गया, लेकिन 16 जून को धरने पर बैठे बेरोजगार पीसीसी घेराव में कामयाब रहे. 

करीब 4 घंटे तक पीसीसी का घेराव करने के बाद पुलिस ने उपेन यादव सहित 84 लोगों को हिरासत में लिया. बीते दिन 75 युवाओं को जमानत पर छोड़ दिया गया, लेकिन उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों को एक अन्य मामले के तहत संजय सर्किल थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार सभी 9 बेरोजगारों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां पर उनकी जमानत रद्द करते हुए उन्हें सेंट्रल जेल भेजने के आदेश दिए गए. हालांकि दो अन्य मामलों में भी पुलिस उपेन यादव को गिरफ्तार करने कोर्ट पहुंची थी, लेकिन जमानत रद्द होने के बाद दोनों मामलों में पेन यादव की गिरफ्तारी नहीं हो सकी. 

उपेन यादव की गिरफ्तारी को लेकर पूरे प्रदेश के बेरोजगारों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. बेरोजगारों ने उपेन यादव सहित अन्य बेरोजगारों को जल्द रिहा नहीं करने पर एक बड़े आंदोलन की चेतावनी दे दी है. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ से जुड़े देवेंद्र ने चेतावनी देते हुए कहा कि बेरोजगारों द्वारा अपनी वाजिब मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा था, लेकिन सरकार और प्रशासन के द्वारा बेरोजगारों को आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है. 

85 बेरोजगारों को जहां 24 घंटे तक थाने में रखा गया, तो वहीं अब उपेन यादव सहित 9 बेरोजगारों पर भिन्न-भिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज कर गिरफ्तारी की जा रही है. ऐसे में यदि जल्द ही उपेन यादव सहित अन्य बेरोजगारों को रिहा नहीं किया गया तो प्रदेश में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी. 

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा में विवाहिता ने खाई जहरीली दवा, पीहर पक्ष के जताई हत्या की आशंका 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news