वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1586619

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Vasundhara Raje birthday : पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार चार मार्च को सालासर में अपना जन्मदिन मना रही है, चुरू जिला प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की जन्मभूमि और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की कर्मभूमि है. जन्मदिन के कार्यक्रम में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है.

वसुंधरा राजे ने बदली रणनीति! अब धुर विरोधियों के गढ़ में घुस कर करेंगी शक्ति प्रदर्शन

Vasundhara Raje birthday : राजनीति शतरंज की तरह है, जिसमें कब कौन किसको शह मात दे सकता है. बीजेपी में भी अंदरखाने कुछ इसी तरह का चल रहा है. बीजेपी में कई गुट काम कर रहे हैं, भले ही यह कोई मानें या नहीं मानें, यह स्पष्ट रूप से दिखता है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार चार मार्च को सालासर में अपना जन्मदिन मना रही है, पार्टी से इतर यह कार्यक्रम शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है. यह भी खास है कि चुरू जिला प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां की जन्मभूमि और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की कर्मभूमि है. दोनों ही पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री राजे के धुर विरोधी माने जाते हैं. जन्मदिन के कार्यक्रम में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को इकट्ठा करने का लक्ष्य रखा गया है.
दूसरी ओर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया सहित अन्य पदाधिकारी कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं. 

प्रदेश में 10 महीने के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व भाज पा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे अब पूरी तरह से एक्टिव मोड में है. पार्टी कार्यक्रमों से दूरी बनाने वाली वसुंधरा राजे अब विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई हैं. पूर्व में जहां देव दर्शन यात्रा के जरिए अपना शक्ति प्रदर्शन दिखा चुकी, वसुंधरा राजे इस बार अपने जन्मदिन के बहाने बड़ा शक्ति प्रदर्शन करके पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का भी ध्यान आकर्षित करना चाहती हैं. हालांकि वसुंधरा राजे का जन्मदिन 8 मार्च को आता है लेकिन होली को देखते हुए वसुंधरा राजे ने 4 मार्च को ही अपना जन्मदिन मनाए जाने का फैसला किया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस बार चूरू के सालासर धाम में अपना जन्मदिन मनाएंगी और पूजा-अर्चना करेंगी. हालांकि पूर्व में वसुंधरा राजे अपने अधिकांश जन्मदिन आदिवासी अंचल के त्रिपुरा सुंदरी मंदिर और बेणेश्वर धाम में मनाती आई हैं लेकिन इस बार वसुंधरा राजे ने अपना जन्मदिन मनाने के लिए चूरू के सालासर धाम को चुना है.

जन्मदिन पूजा अर्चना के साथ ही राजे जनसभा को भी संबोधित करेंगी. वसुंधरा गुट के नेताओं की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपना जन्मदिन चूरू के सालासर धाम में सादगी से मनाएंगी लेकिन पार्टी में ही अंदर खाने चर्चा है कि जिस तरह से वसुंधरा समर्थक प्रदेश भर में सक्रिय हुए हैं और प्रदेश भर से उनके समर्थक नेताओं कार्यकर्ताओं को सालासर धाम पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वसुंधरा राजे के विश्वस्त नेताओं में शुमार कई बड़े नेता भी वसुंधरा राजे के जन्मदिन को भव्य बनाने की तैयारियों में जुटे हुए हैं इनमें एक पूर्व प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष, एक पूर्व मंत्री और कई वर्तमान विधायक भी शामिल हैं. राजे समर्थकों ने इसके लिए भीड़ जुटाने की तैयारियां शुरू कर दी है. वसुंधरा समर्थक विधायक, पूर्व विधायक, सांसद और नेताओं को भीड़ जुटाने के लिए कहा गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पार्टी के पूरे दमखम के बावजूद एक लाख की भीड़ जुटी थी. ऐसे में राजे अपने जन्मदिवस के बहाने शक्ति प्रदर्शन कर केंद्रीय नेतृत्व को दिखाने की कोशिश होगी उन्हें नजर अंदाज करके सत्ता हासिल करना संभव नही है.

ये भी पढ़ें..

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर नहीं होगा लीक, RSMSSB ने बनाया ये फुल प्रूफ प्लान

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान

Trending news