3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान
Advertisement

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान

Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment:  जयपुर में ग्रेड थर्ड शिक्षकों की भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 25 फरवरी से एक मार्च तक करवाई जाएगी. प्रथम पारी की परीक्षा का सुबह 9.30 से 12.00 बजे तक और द्वितीय पारी की परीक्षा का आयोजन दोपहर तीन से शाम साढे पांच बजे तक किया जाएगा.

3rd Grade शिक्षक भर्ती परीक्षा देने से पहले जान लें सारी व्यवस्था, नहीं होना होगा परेशान

Rajasthan 3rd Grade Teacher Recruitment:  राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जयपुर में ग्रेड थर्ड शिक्षकों की भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 25 फरवरी से एक मार्च तक करवाई जाएगी. जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया की परीक्षा का आयोजन पांच दिनों तक 9 पारियों में किया जाएगा. प्रथम पारी की परीक्षा का सुबह 9.30 से 12.00 बजे तक और द्वितीय पारी की परीक्षा का आयोजन दोपहर तीन से शाम साढे पांच बजे तक किया जाएगा. 1 मार्च को केवल एक ही पारी में परीक्षा आयोजित की जाएगी. राजपुरोहित ने कहा कि परीक्षा फ्री एंड फेयर करवाने के लिए किसी कार्मिक के द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए.

सभी कार्मिक पूर्ण सावधानी के साथ अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए परीक्षा संपन्न करवाने में जिला प्रशासन का सहयोग करें. प्रकाश राजपुरोहित ने बताया की जयपुर में परीक्षा के लिए कुल 187 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं. जिनमें 68 सरकारी और 119 निजी शिक्षण संस्थान है. जिनमें 3 लाख 69 हजार 744 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. उन्होंने स्ट्रांग रूम, परीक्षा केन्द्र एवं ओएमआर संग्रहण केन्द्र को सीसीटीवी कैमरे एंव सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिये. .परीक्षा के लिए 187 केन्द्राधीक्षक, 56-56 पेपर कॉर्डिनेटर, 37 फ्लाइंग कम ओएमआर कॉर्डिनेटर, 306 पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये है. अध्यापक परीक्षा के आयोजन के दौरान कानून व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था स्मूथ रहे इसके लिए जयपुर शहर में 4 अस्थाई बस स्टैंड बनाये गए हैं. जयपुर के ट्रांसपोर्ट नगर रोडवेज बस स्टेण्ड, टोंक रोड़ स्थित तारों की कूंट, अजमेर रोड स्थित बदरवास नारायण विहार तिराहा, सीकर रोड स्थित विद्याधर नगर स्टेडियम पर अस्थाई बस स्टेंड बनाए गए हैं.

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई कोविड-19 की गाइड लाइन की पूर्ण पालना करनी होगी. परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारम्भ होने के डेढ़ घंटे पहले तक परीक्षा केन्द्र तक पहुंचना होगा. परीक्षार्थी को परीक्षा से एक घण्टे पूर्व तक ही परीक्षा केन्द्र में एंट्री दी जाएगी. उसके बाद में परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. परीक्षार्थी को शर्ट, बिना जेब वाली गर्म जर्सी/स्वेटर जिसमें बड़े बटन ना लगे हों पहनकर आना होगा. कोट, टाई, मफलर, जाकेट, जरकिन, ब्लेजर, शॉल, मौजे पहनकर आने की अनुमति नहीं दी जायेगी. .परीक्षा केन्द्र पर मोबाइल, कैलकुलेटर, ब्लुटूथ या अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक उपकरण घड़ी आदि किसी प्रकार का आभूषण पर्स, हैण्डबैग, डायरी इत्यादि लाना निषेध है. परीक्षा केन्द्रों पर कार्यरत सभी अधिकारी और कार्मिक सरकारी होंगे. परीक्षा केंद्र पर किसी भी स्थिति में निजी व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा में किसी भी अभ्यथी को जानकारी के लिए कलक्ट्रेट के कमरा नम्बर 116 में एक नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है. जिसका दूरभाष नम्बर 0141-2206699 है.

ये भी पढ़ें . . 

Video Viral : जयपुर की VVIP रोड पर महिला ने उतारे सारे कपड़े, पुलिस के फूले हाथ-पांव, इसलिए उठाया ये कदम

वसुंधरा राजे का स्वागत करने पहुंचे भाजपा कार्यकर्त्ता की कटी जेब, 22 हजार रु . गायब

Trending news