SSC Exam Dates Out: लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, अगस्त में होंगी ये तीन बड़ी भर्ती परीक्षाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1249793

SSC Exam Dates Out: लाखों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म, अगस्त में होंगी ये तीन बड़ी भर्ती परीक्षाएं

 एसएससी ने तीन बड़ी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन अगस्त 2022 में करने की घोषणा की है. ऐसे में अंतिम तैयारी के लिए उम्मीदवारों के पास सिर्फ जुलाई का समय है.

SSC की तीन बड़ी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन अगस्त 2022 में होगा.

SSC 2022 Exam Dates Out: लंबे समय से एसएससी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिये एक सुकून वाली खबर निकलकर आ रही है. SSC ने तीन बड़ी भर्ती परीक्षाओं का आयोजन अगस्त 2022 में करने की घोषणा की है. अब सिर्फ SSC की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिये जुलाई माह का वक्त बचा है. कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एसपीई फेज-10 और एसएससी सीजीएल परीक्षा की तिथियों की घोषणा भी हो चुकी है. एसएससी भर्ती परीक्षाओं की तारीख घोषित होने के बाद एक बार फिर से उम्मीदवारों ने तैयारी को रफ्तार देने का काम कर रहे हैं. 

आयोग द्वारा  घोषित की गई परीक्षाओं में से सिलेक्शन पोस्ट एग्जामिनेशन फेज-10 (Selection Post Examination, Phase-X, 2022) सबसे पहले आयोजित की जाएगी. इसके बाद सीजीएल यानी संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (Combined Graduate Level, Tier-II Examination, 2021) टियर-2 और संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा (Combined Graduate Level, Tier-III Examination, 2021) टियर-3 परीक्षा आयोजित होगी. 

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा आठ और 10 अगस्त को आयोजित की जाएगी. इसके बाद एसएससी सीजीएल यानी संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा टियर-2 आठ और 10 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी. आयोग की ओर से ये दोनों परीक्षाएं सीबीई यानी कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम मोड में आयोजित की जानी है.

 जबकि सीजीएल यानी संयुक्त स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा टियर-3 परीक्षा 21 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा पेन एंड पेपर मोड में आयोजित की जाएगी. बदलाव हाने की स्थिति में आयोग की ओर से अलग से अधिसचूना जारी की जाएगी. 

 परीक्षा कैलेंडर 2022-23 जारी
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संशोधित परीक्षा कैलेंडर 2022-23 जारी किया है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ssc.nic.in पर एसएससी संशोधित परीक्षा कैलेंडर 2022-23 देख सकते हैं. आयोग ने एसएससी सीजीएल (SSC CGL), दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (ड्राइवर) / हेड कांस्टेबल (एडब्ल्यूओ / टीपीओ) जैसी परीक्षाओं के लिए आवेदन तिथियों में बदलाव किया है.

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news