Weather Update: राजस्थान में फिर तेज बारिश से साथ होगी ओलावृष्टि, IMD का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: राजस्थान में फिर तेज बारिश से साथ होगी ओलावृष्टि, IMD का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा था. यहां जैसे ही गर्मी अपना असर दिखाने लगती है, उसी समय मौसम करवट ले लेता है. इसके चलते एक बार फिर यहां बारिश और ओले गिरने का दौर जारी है. 

Weather Update: राजस्थान में फिर तेज बारिश से साथ होगी ओलावृष्टि, IMD का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर मौसम करवट ले रहा है, जिसके चलते कभी भी यहां के जिलों में ओलावृष्टि हो सकती है. इसके अलावा बहुत से जिलों में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग ने 18 मई तक प्रदेश में बारिश, आंधी-तूफान, बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में पड़ेंगे ओले 
इस बदलते मौसम का असर राज्य के पांच संभागों में नजर आने वाला है.  मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जगहों पर तेज आंधी के चलते बिजली के पोल उखड़ सकते हैं. इसके अलावा राजस्थान में अलवर,  भरतपुर और दौसा के इलाकों में आने वाले घंटों में ओले पड़ने की संभावना है. 

यह भी पढ़ेंः अजमेर: दो तेंदुए के बीच हुई जबरदस्त लड़ाई, जानिए किस की हुई जीत और किसका हुआ अंत

लगातार हो रही बारिश 
बता दें कि प्रदेश में लगातार बारिश और ओले गिरने का दौर जारी हैं, जिसके चलते जैसे ही गर्मी थोड़े से अपने तेवर दिखाने लगती हैं. वहीं, बारिश से मौसम फिर ठंडा हो जाता है. 
इस बारिश, आंधी-तूफान के चलते शाम तक लू से राहत मिलेगी और कुछ ही घंटों में पारा गिरने लगेगा. 

इन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने 15 और 16 मई  तक करीब 25 जिलों में आंधी और बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है. इसके साथ ही जोधपुर और बीकानेर के साथ शेखावाटी इलाकों में आने वाले पांच दिन तक बदलते मौसम का असर दिखाई देने वाला है. 

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: हाइड्रा क्रेन ने स्कूटी सवार महिला को मारी टक्कर, एएनएम आई टायर के नीचे, मौके पर मौत
 
मौसम विभाग की किसानों को सलाह 
मौसम विभाग ने किसानों को कहा है कि जो फसलें कटकर तैयार हो चुकी हैं या खलिहाल अभी भी खेत में पड़ी है, उसे सुरक्षित जगह पर रख लें. इसके अलावा कृषि मंडियों में खुले पड़े अनाज को भी बाहर ना रखें और सुरक्षित स्थान पर रख लिया जाए ताकि वह भीगने से बच जाए. बता दें कि तेज हवाओं के कारण  खेतों में लगे सोलर सिस्टमों का भी नुकसान हो सकता है. 

Trending news