जब पाकिस्तानी बहन ने पीएम मोदी को भेजी राखी, तो टूट गया सीमाओं का बंधन
Advertisement

जब पाकिस्तानी बहन ने पीएम मोदी को भेजी राखी, तो टूट गया सीमाओं का बंधन

पाकिस्तानी बहन ने पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजी है. बहन ने ना सिर्फ राखी भेजी बल्कि नरेंद्र मोदी के लिये 2024 की सफलता के लिए शुभकामनाएं भी भेजी है. पीएम की इस पाकिस्तानी बहन का नाम है कमर मोहसिन शेख.

फाइल फोटो.

Jaipur: सावन महीने की शुरूआत के साथ ही राखी की आहट आने लगती है. ये महीना भगवान शंकर की पूजा के लिये जितना खास है, उतना ही खास बहन और भाई के प्रेम के लिये भी है. आज बहन-भाई का ये प्यार उस वक्त और अपार हो गया जब एक पाकिस्तानी बहन ने पीएम नरेंद्र मोदी को राखी भेजी. बहन ने ना सिर्फ राखी भेजी बल्कि 2024 की सफलता के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं भी भेजी हैं. पीएम की इस पाकिस्तानी बहन का नाम कमर मोहसिन शेख है. मूल रूप से कराची की रहने वाली कमर की शादी अहमदाबाद में हुई है. 

पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी पहली मुलाकात दिल्ली में हुई थी. मोहसिन शेख के मुताबिक, '' जब उन्हें (नरेंद्र मोदी) पता चला कि मैं कराची से हूं और अहमदाबाद में शादी हुई है, तो उन्होंने मुझे बहन कहकर पुकारा. चूंकि मेरे भी कोई भाई नहीं था, इसलिए कुछ साल बाद जब हम दोबारा दिल्ली गए तो मैंने रक्षाबंधन के मौके पर उन्हें पहली बार राखी बांधी और तब से हमारा भाई-बहन का रिश्ता बरकरार है.''

वह पिछले 27 सालों से नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं. वैसे भी राखी के आते ही देशभर से बहने पीएम मोदी को राखी के साथ अपनी शुभकामनाएं भेजती हैं. राजस्थान से भी बहने पीएम मोदी को राखी के साथ अपने हाथ की बनाई हुई मिठाइयां हर साल भेजती हैं. 

आमतौर पर भारत और पाकिस्तान को एक-दूसरे का विरोधी माना जाता है लेकिन, इसके बावजूद इन दोनों देशों के लोगों के बीच कुछ ऐसे रिश्ते हैं, जो एक अलग ही कहानी बयां करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक पाकिस्तानी बहन के बीच ऐसा ही एक प्यारा रिश्ता है, जिसके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते. बता दें कि कमर मोहसिन शेख करीब तीन दशक से पीएम नरेंद्र मोदी के लिए सीमा पार से सतत राखी भेजती आ रही हैं. उनका यह प्यार दो देशों के बीच मधुर संबंध बनाने में एक शानदार पहल है. जिसकी तारीफ ना सिर्फ भारत बल्कि पाकिस्तान में भी हो रही है. 

अपने जिले खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-Raksha Bandhan 2022 राखी का पर्व कब है, जानें रक्षाबंधन की तारीख और शुभ मुहूर्त

 

Trending news