REET का रीजल्ट आने में क्यों हो रही है देरी, RSMSSB ने बताया ये कारण, अब कब होगा जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1672370

REET का रीजल्ट आने में क्यों हो रही है देरी, RSMSSB ने बताया ये कारण, अब कब होगा जारी

REET Mains Result 2023: रीट मेंस के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट है.आपत्तियां अधिक होने की वजह से रीट मेंस के रिजल्ट में अभी और देरी हो सकती है. अप्रैल इंड के बाद अब ये डेट मई तक बढ़ सकती है. 

REET का रीजल्ट आने में क्यों हो रही है देरी, RSMSSB ने बताया ये कारण, अब कब होगा जारी

REET Mains Result 2023 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 48 हजार पदों के लिए रीट मुख्य परीक्षा आयोजित की थी. अब इस परीक्षा के परिणाम को जारी करने की मांग तेज हो रही है, लेकिन परिणाम में देरी होने की संभावना है क्योंकि मंत्रालय के कर्मचारी अभी हड़ताल कर रहे हैं. बोर्ड के अधिकारियों ने मुख्य परीक्षा के परिणाम मई महीने में जारी करने का वादा किया है, लेकिन अनावश्यक दबाव से कामकाज प्रभावित होता है और इसे बढ़ावा नहीं देना चाहिए.
 
9 लाख से अधिक परीक्षार्थी हुए शामिल 
25 फरवरी से 1 मार्च तक, 48 हजार पदों के लिए तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा के परिणाम में अभी और कुछ समय लग सकता है. पहले तो बोर्ड की ओर से अप्रैल के अंतिम सप्ताह में परिणाम जारी करने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब रीट मुख्य परीक्षा के परिणाम मई के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी होने की बात सामने आ रही है. कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने बताया है कि इस परीक्षा में लगभग 9 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे.

fallback

परीणाम में हो रही है देरी
जब आपत्तियों की मांग गई तो बड़ी संख्या में आपत्तियां प्राप्त होने से अब परिणाम में समय लग रहा है. पहले सम्सयाओं का निवारण किया जाएगा उसके बाद परिणाम को जारी किया जाएगा. इसी मामले में बोर्ड अध्यक्ष ने एक बड़ा बयान दिया है और कहा है की केवल राजस्थान में ही परीक्षा एजेंसियों पर जल्द परिणाम जारी करने के लिए दबाव बना दिया जाता है. जबकि बाकि राज्यों में परीक्षा एजेंसियों पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया जाता है.

बोर्ड अधिकारी दबाव बनाने से चिंतित
और इस दबाव के कारण कुछ काम जल्दी नहीं होता है. रीट मुख्य परीक्षा में बड़ी संख्या में आपत्तियां प्राप्त हुई है और आपत्तियों के निवारण के बाद ही परिणाम को जारी किया जाएगा. इसमें अभी कुछ समय और लग सकता है. बेरोजगार संगठन परिणाम जल्दी जारी करने के लिए दबाव बना रहे हैं.

Trending news