क्या खड़गे के आवास पर होगा अशोक गहलोत और सचिन पायलट के कोल्ड वॉर का समाधान? एक टेबल पर या फिर अलग-अलग होगी बात
Advertisement

क्या खड़गे के आवास पर होगा अशोक गहलोत और सचिन पायलट के कोल्ड वॉर का समाधान? एक टेबल पर या फिर अलग-अलग होगी बात

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा चुनाव सिर पर हैं, ऐसे कांग्रेस हाईकमान राजस्थान में जारी अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच कोल्ड वॉर को खत्म करने में जुटी है. आज सचिन पायलट और अशोक गहलोत को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा बयान दिया है. दिल्ली में दोनों नेताओं के साथ पार्टी हाईकमान की बैठक होगी.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस को लेकर ये दो दिन काफी अहम हैं, क्योंकि राजस्थान के दोनों दिग्गज नेता दिल्ली में हैं. सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ कांग्रेस हाईकमान क्लोज टॉक करेगा. दरअसल इस बैठक के बहाने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी समेत केसी वेणुगोपाल समेत कई बड़े चेहरे बैठक में रहेंगे ऐसी संभावना है.

 पार्टी को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है

 

आपको बता दें कि राजस्थान में पायलट और गहलोत के बीच सालों से जारी कोल्ड वॉर को पार्टी खत्म करना चाह रही है. क्योंकि पार्टी हाईकमान को पता है कि पायलट और गहलोत राजस्थान कांग्रेस के मजबूत स्तंभ हैं. यदि समय रहते हुए इन दोनों के बीच का कोल्ड वॉर खत्म नहीं 
किया गया तो राजस्थान विधानसभा चुनाव को पार्टी को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.

गहलोत–पायलट साथ बैठेंगे एक टेबल पर?

आज दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस को लेकर हलचल है.लेकिन ये बैठक चुनावी तैयारियों को लेकर नहीं है.फिलहाल सीएम अशोक गहलोत मिलेंगे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से. ये मुलाकात खरगे के आवास पर मुलाकात होगी.सचिन पायलट भी मिलेंगे अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से.प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर रंधावा की बड़ी भूमिका रहेगी.

गहलोत–पायलट साथ बैठेंगे एक टेबल पर

इस दौरान क्या इस बैठक के दौरान रंधावा देंगे अपनी राय? क्या खरगे गहलोत–पायलट के सामने भी रंधावा से लेंगे राय. या प्रभारी की पहले से दी गई रिपोर्ट के आधार पर होगी बात. ऐसे कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं.बहरहाल कांग्रेस में फिलहाल बैठक पर सब खामोश हैं.क्या इस दौरान गहलोत–पायलट साथ बैठेंगे एक टेबल पर? या खरगे से अलग–अलग मिलेंगे दोनों नेता? अभी तक रंधावा नहीं ला पाए दोनों को वार्ता के लिए एक टेबल पर.सुलह की तरफ बढ़ने के लिहाज के अहम मानी जा रही कल की बैठक.

कितनी अहम है ये मीटिंग
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ मंत्रणा होगी.खड़गे ने स्वीकार किया कि आज वो मिलेंगे दोनों से.बातचीत के बाद जो भी पार्टी हित में होगा वो लिया जाएगा निर्णय.कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस का फोकस राजस्थान पर केंद्रित हो गया है, और इसकी रूपरेखा बनाने के लिए अब 29 या 30 मई को दिल्ली में बैठक रखी गई है.

ये भी पढ़ें- JJM: खेल के बाद सैंपल फेल, ZEE Media की खबर पर देश की प्रतिष्ठित श्रीराम लैब की मुहर

 

Trending news