Rajasthan Weather : आ रही है सर्दी, रात के तापमान में गिरावट मौसम विभाग की इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना
topStoriesrajasthan

Rajasthan Weather : आ रही है सर्दी, रात के तापमान में गिरावट मौसम विभाग की इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

प्रदेश में इस साल मानसून जमकर मेहरबान रहा, लेकिन बीते करीब दो सप्ताह से मानसून की बेरुखी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में देखने को मिली. हालांकि इस दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत जरुर दी.

Rajasthan Weather : आ रही है सर्दी, रात के तापमान में गिरावट मौसम विभाग की इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

Rajasthan Weather : प्रदेश में इस साल मानसून जमकर मेहरबान रहा, लेकिन बीते करीब दो सप्ताह से मानसून की बेरुखी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में देखने को मिली. हालांकि इस दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश ने लोगों को थोड़ी राहत जरुर दी. लेकिन अन्य जिलों में बढ़ते हुए तापमान ने लोगों को सताया भी.

प्रदेश में अब मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहने के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बीते 24 घंटों में करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज होने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है.

Bandikui : सरकारी स्कूल में टीचर्स नहीं, बच्चे बोले- एग्जाम में फेल हो जाएंगे हम

प्रदेश में बीते 24 घंटों में दिन और रात के तापमान में हल्की गिरावट होने के साथ लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली. बीते 24 घंटों में जहां करीब एक दर्जन जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 1 से 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई, तो वहीं प्रदेश में दिन का औसत तापमान भी करीब 34 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. 

रात का औसत तापमान भी करीब 23 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है. हालांकि बीते 24 घंटों में पिलानी में 38.7 डिग्री के साथ सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया, तो वहीं बूंदी में 26.6 डिग्री के साथ सबसे गर्म रात दर्ज की गई, बीते 24 घंटों में दिन-रात के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की गयी है.

करीब एक दर्जन से ज्यादा जिलों में दिन-रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी. करीब 1 से 2 डिग्री तक तापमान में गिरावट हुई है. प्रदेश में दिन का औसत तापमान करीब 34 डिग्री के पार तो वहीं रात का तापमान भी करीब 23 डिग्री के पार रहा है, हालांकि अभी भी कुछ जिलों में गर्मी और उसम का सितम जारी है.

पायलट गुट के युवा नेता आजाद सिंह पीसीसी सदस्य निर्वाचित, बाड़मेर में बढ़ी सियासी हलचल

38.7 डिग्री के साथ पिलानी में बीते 24 घंटों में सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया तो वहीं 26.6 डिग्री के साथ बूंदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गयी. मौसम विभाग के अनुसार अब प्रदेश के करीब सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहने के चलते आने वाले दिनों में कहीं भी बारिश की संभावना नहीं है.

हालांकि अगले कुछ दिनों में कोटा और उदयपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही अब मौसम बदलने के साथ ही दिन और रात के तापमान में गिरावट होने के साथ ही लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलती हुई नजर आएगी.

Aaj Ka Rashifal : 19 सिंतबर को इन राशियों के लिए किस्मत बदलने वाले संयोग, जाने क्या आपकी राशि है शामिल

 

 

Trending news