Jaipur: वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त पर ACB का शिकंजा, आय से अधिक सम्पत्ति पर मारे छापे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768909

Jaipur: वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त पर ACB का शिकंजा, आय से अधिक सम्पत्ति पर मारे छापे

Jaipur news: गुरुवार को एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की इन्टेलिजेंस इकाई द्वारा सूत्र सूचना पर आज एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई और विभिन्न टीमों द्वारा कार्रवाई करते हुये चौबेलाल मीणा उपायुक्त, वाणिज्य कर विभाग, राजस्थान जयपुर के जयपुर शहर और करौली में स्थित 3 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया. 

 

Jaipur: वाणिज्य कर विभाग के उपायुक्त पर ACB का शिकंजा, आय से अधिक सम्पत्ति पर मारे छापे

Jaipur: गुरुवार को एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की इन्टेलिजेंस इकाई द्वारा सूत्र सूचना पर आज एसीबी की विशेष अनुसंधान इकाई और विभिन्न टीमों द्वारा कार्रवाई करते हुये चौबेलाल मीणा उपायुक्त, वाणिज्य कर विभाग, राजस्थान जयपुर के जयपुर शहर और करौली में स्थित 3 विभिन्न ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया. 

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने बताया कि ब्यूरो मुख्यालय द्वारा चौबेलाल मीणा उपायुक्त, वाणिज्य कर विभाग, राजस्थान जयपुर के विरुद्ध शिकायत का सत्यापन किया गया और आय से अधिक परिसम्पत्तियां अर्जित करने का मामला बनना पाये जाने पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान अधिकारी ललित शर्मा विशेष अनुसंधान इकाई, जयपुर के नेतृत्व में ब्यूरो की जयपुर और इन्टेलिजेंस यूनिट के सहयोग से विभिन्न टीमों का गठन किया.

3 ठिकानों पर तलाशी जारी

चौबेलाल मीणा के 3 ठिकानों पर तलाशी की कार्रवाई की गई है. ACB ब्यूरो की प्रथम सूचना रिपोर्ट के प्राथमिक आकलन और अब तक मिले दस्तावेजों के अनुसार चौबेलाल मीणा उपायुक्त, वाणिज्य कर विभाग, राजस्थान जयपुर और उनकी पत्नी द्वारा अनेक परिसम्पत्तियां अर्जित करने की सूचना है, जो उनकी वैध आय से अधिक है.

 फ्लैटों और म्यूचवल फण्ड में किया पैसे का निवेश

आरोपित उप आयुक्त द्वारा अपनी अवैध आय को जयपुर में आवासीय / व्यावसायिक /भूखण्डो फ्लैटों और म्यूचवल फण्ड इन्श्योरेन्स आदि में निवेश करना सामने आया है. पूरे मामले में एसीबी आईजी सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में एसीबी की विभिन्न टीमों द्वारा आरोपी के ठिकानों पर तलाशी अभियान जारी है, जिसमें और अधिक परिसम्पत्तियों का पता चलने की संभावना है.आरोपित चौबेलाल मीणा के विरुद्ध आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने का प्रकरण पीसी एक्ट में दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. 

यह भी पढ़ें... 

राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Trending news