जैसलमेर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, गांधीजी की अष्टधातु की मूर्ति का होगा अनावरण
Advertisement

जैसलमेर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, गांधीजी की अष्टधातु की मूर्ति का होगा अनावरण

जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि हनुमान चौराहा शहर का सबसे बड़ा और व्यस्त चौराहा है. लंबे समय से नगरपरिषद लंबी पोल पर तिरंगा लगाने का प्लान बना रहा था. उन्होंने बताया कि तिरंगा लग जाने से लोगों को खुशी है.

जैसलमेर में लहराएगा 100 फीट ऊंचा तिरंगा, गांधीजी की अष्टधातु की मूर्ति का होगा अनावरण

Jaisalmer: जैसलमेर शहर के सबसे बड़े और व्यस्त हनुमान चौराहा पर नगरपरिषद ने 100 फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा झंडा लगाया है. 100 फीट ऊंचा तिरंगा लोगों में देशभक्ति के जज्बे को जगाएगा. 

शीघ्र ही जैसलमेर वासियों के लिए राष्ट्रीय आस्था के केंद्र गांधीजी की 7.5 अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित करने का कार्य पूर्ण करवाया जाएगा ताकि समस्त जैसाणवासियों के साथ लाखों की तादाद में आने वाले पर्यटक भी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर सकें. इसके साथ ही गांधी प्रतिमा के पास 100 फीट ऊंचा और 20 फीट लम्बा व 30 फीट चौड़ा तिरंगा भी लहराया जाएगा. जो लोगों में राष्ट्रीय भावना को और बढ़ावा देगा.

यह भी पढ़ें- साइकिल से भारत-पाक बॉर्डर की ओर जा रहा था व्यक्ति, पुलिस पकड़कर ले आई थाने, जानें वजह

जैसलमेर नगरपरिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि हनुमान चौराहा शहर का सबसे बड़ा और व्यस्त चौराहा है. लंबे समय से नगरपरिषद लंबी पोल पर तिरंगा लगाने का प्लान बना रहा था. उन्होंने बताया कि तिरंगा लग जाने से लोगों को खुशी हैं. उन्होंने बताया कि अब जल्द विधिवत तरीके से महात्मा गांधी की नई मूर्ति के साथ इसको लगातार फहराने का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. 

आयुक्त शशिकांत शर्मा ने दी यह जानकारी
आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि नगरपरिषद की तरफ से 100 फीट ऊंचे पोल पर 20 गुणा 30 फीट का तिरंगा ट्रायल के तौर पर लहराया गया. उन्होंने बताया कि अब जल्द महात्मा गांधी की नई मूर्ति के साथ दोबारा और लगातार फहराया जाएगा. अब तिरंगे झंडे के पोल का प्लेटफार्म बनाकर इसका लोकार्पण किया जाएगा. नगरपरिषद की तरफ से गांधी दर्शन के सामने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की नई अष्टधातु की मूर्ति भी स्थापित की गई है. आने वाले दिनों में राष्ट्रीय ध्वज के साथ ही गांधी जी की नई प्रतिमा का अनावरण समारोह के साथ किया जाएगा.

रिपोर्टर - शंकर दान

 

Trending news