Dungarpur News: खेड़ा में पानी की किल्लत, ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217710

Dungarpur News: खेड़ा में पानी की किल्लत, ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत

Dungarpur News: डूंगरपुर के खेड़ा कच्छवासा में पेयजल का संकट है, बता दें कि यहां इंसानों से लेकर मवेशियों के कंठ सूख रहे हैं.कलेक्टर को ज्ञापन देकर समस्या के समाधान की मांग रखी गई है. 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में गर्मी के मौसम में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल संकट गहराता जा रहा है.वहीं, जिला प्रशासन पेयजल संकट को दूर करने में नाकाम साबित हो रहा है.इसी के तहत डूंगरपुर जिले के खेड़ा कच्छवासा गांव में पानी की किल्लत से परेशान ग्रामवासी आज जिला मुख्यालय पहुंचे और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए पेयजल और पशुओं के लिए पानी की व्यवस्था करने की मांग रखी.

गांव में पिछले एक माह से पानी का संकट
डूंगरपुर जिले के खेड़ा कच्छवासा से आए सर्व समाज के लोगों ने बताया कि गांव में पिछले एक माह से पानी का संकट है, वहीं ये संकट और गहराता जा रहा है. गांव के ज्यादातर हैंडपंप, निजी बोरवेल और जलाशय सुख चुके है. पिछले एक माह से गांव में पानी की किल्लत से लोग परेशान है, वहीं महंगे दामों पर टैंकर से पानी मंगवा कर अपनी जरूरत पूरी कर रहे है.लोगों ने बताया की जलाशय सुख जाने के चलते जहां इंसानों के हलख सुख रहे हैं. तो वहीं, मवेशी और जानवर काल का ग्रास बनने लगे हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: टोंक में बरसे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस के राज में हनुमान चालीसा सुनना भी गुनाह..., पढ़ें आज की बड़ी खबरें

जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन 
ग्रामीणों ने बताया की पेयजल नहीं होने से पिछले दिनों दो गाय काल का ग्रास बन चुकी है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए गांव में पेयजल संकट को दूर करने की मांग रखी है.ज्ञापन में ग्रामीणों ने गांव में टैंकरों से जलापूर्ति करने, सोम कमला आंबा बांध से आ रही पाइप लाइन से नल कनेक्शन देने और पाइप लाइन के जरिए गांव के छोटे जलाशयों में पानी भरने की मांग रखी है.

ये भी पढ़ें- क्या कांग्रेस पाली में भेद पाएगी बीजेपी का किला? जानें क्या कह रहे हैं सियासी समीकरण

Trending news