आजादी के अमृत महोत्सव: सोनार दुर्ग से हनुमान सर्किल तक रैली, देशभक्तिमय हुआ जैसाणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1297920

आजादी के अमृत महोत्सव: सोनार दुर्ग से हनुमान सर्किल तक रैली, देशभक्तिमय हुआ जैसाणा

जिले में आजदी के अमृत महोत्सव के तहत सोनार दुर्ग से हनुमान चौराहे तक तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. 

आजादी के अमृत महोत्सव

Jaisalmer: जिले में आजदी के अमृत महोत्सव के तहत सोनार दुर्ग से हनुमान चौराहे तक तिरंगा रैली का आयोजन किया गया. रैली को आयोजन जिला कलक्टर टीना डाबी और नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला की अगुवाई में किया गया. जैसलमेर नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ ने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम में जनभागीदारी को प्रोत्साहित किया जा रहा है. उन्होंने 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान के दौरान प्रत्येक घर पर तिरंगा फहराने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें : रक्षाबंधन से पहले बहन ने भाई को दी अपनी किडनी और बचा ली जान

नगर परिषद जैसलमेर द्वारा आयोजित इस रैली के दौरान देश भक्ति के तराने और वन्दे मातरम् के नारों के साथ पूरा जैसलमेर देश भक्ति से सरोबार हो गया. रैली की शुरूआत राष्ट्रगीत वंदेमातरम् से हुई और इसका समापन राष्ट्रगान जन-गण-मन से हुआ. जिला कलक्टर टीना डाबी ने कहा कि स्वतंत्रता आन्दोलन में योगदान देने वाले स्वतंत्रता सैनानियों के उच्च आदर्शों को अपने ह्दय में संजोएं और उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें. जिला कलक्टर ने इस रैली के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया.

तिरंगा यात्रा में देश भक्ति गीतों के बीच बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान बड़ी संख्या में सीमा सुरक्षा बल, एनसीसी के कैडेट्स, वायुसेना के जवान, स्काउट-गाईड, एनएसएस के स्वयं सेवक सहित जनप्रतिनिधियों और छात्र-छा़ात्राएं हाथों में तिरंगा लेकर इस रैली में शामिल हुए. इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दौलतराम चौधरी, राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल आयुक्त नगर परिषद शशिकांत शर्मा, खेल अधिकारी राकेश विश्नोई सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व गणमान्य लोग उपस्थित रहें.

जैसलमेर जिले की खबरों के लिये यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : रंजीता कोली मेरी छोटी बहन, लेकिन बचपना छोड़े सांसद, क्यों बिना बताए रात को रुट चेंज किया - विश्वेंद्र सिंह

ये भी पढ़ें : रक्षाबंधन से पहले बहन ने भाई को दी अपनी किडनी और बचा ली जान

Trending news