जैसलमेर: कलेक्टर टीना डाबी ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement

जैसलमेर: कलेक्टर टीना डाबी ने की जनसुनवाई, अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर टीना डाबी ने जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक व्यक्ति की परिवेदना को धैर्य के साथ सुना एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए.

जनसुनवाई करती कलेक्टर टीना डाबी

Jaisalmer: जिले में राजस्थान सरकार के निर्देशों की पालना में जिला स्तर पर जनसुनवाई का कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के वीसी कक्ष में जनसुनवाई का आयोजित की गयी. कलेक्टर टीना डाबी ने जनसुनवाई के दौरान प्रत्येक व्यक्ति की परिवेदना को धैर्य के साथ सुना एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए.

इस दौरान कलेक्टर ने आमजन से जुड़ी परिवेदनाओं के मामलों में पानी-बिजली, नगरीय निकाय के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वें इन परिवेदनाओं में पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करते हुए, इनकी समस्या का समधान करें ताकि जनसुनवाई के प्रति लोगों का और अधिक विश्वास बढ़े. उन्होंने ब्लॉक स्तर पर जुड़े उपखण्ड अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों के साथ ही ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को भी उनसे सम्बन्धित समस्या के सम्बन्ध में अवगत कराया एवं इसके निस्तारण के निर्देश दिए. 

यह भी पढे़ं- गजेंद्र सिंह शेखावत पर डोटासरा का पलटवार, कहा- झूठ बोलने की ट्रेनिंग शायद संघ से मिली है

जनसुनवाई के दौरान उन्होंने विशेष रूप से ग्राम पंचायत हमीरा में यूआईटी की भूमि पर, ग्राम पंचायत भूमि पर या राजकीय एवं सिवायचक भूमि के अतिक्रमण के मामलों में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वें रामदेवरा मेले के बाद पुलिस जाब्ता प्राप्त कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई गम्भीरता से करें. कलक्टर टीना डाबी ने परिवादी महेश भूतडा के मामले में नायब तहसीलदार महेन्द्र खत्री को निर्देश दिए कि वे उनको साथ ले जाकर उद्योग लगाने के लिए भूमि का अवलोकन करवा दें एवं उसके बाद आवंटन के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत करें.

जिला कलेक्टर ने परिवादी केशुओं की बस्ती के मामले में तहसीलदार जैसलमेर को निर्देश दिए कि आबादी विस्तार के प्रस्ताव बनाकर यूआईटी को प्रेषित करें ताकि उनके द्वारा एनओसी जारी की जा सके. उन्होंने परिवादी छगनाराम सोनू के मामले में सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि उन्हें सहयोग योजना के तहत सहायता राशि का भुगतान कराने की कार्यवाही करें. परिवादी घुरिया के लोगों द्वारा सरकारी रास्ते पर अतिक्रमण एवं अवैध काश्त के मामले में जिला कलेक्टर ने उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर को मौके पर जाकर जांच करने के निर्देश दिए. 
जनसुनवाई में पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत ने पुलिस विभाग से सम्बन्धित परिवादों को प्राप्त किया एवं सम्बन्धित परिवादी को उसमें आवश्यक कार्रवाई करने का विश्वास दिलाया.

जनसुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, अतिरिक्त जिला कलक्टर दाताराम, युआईटी सचिव सुनिता चौधरी, उपायुक्त उपनिवेशन जब्बर सिंह, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सांवरमल रैगर, पंचायत समिति मोहनगढ़ की प्रधान कृष्णा चौधरी के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी एवं परिवादी उपस्थित रहें.

जैसलमेर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

 

Trending news