Jaisalmer News: पोकरण सरकारी अस्पताल में गिरा छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा, मरीजों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2349357

Jaisalmer News: पोकरण सरकारी अस्पताल में गिरा छत का प्लास्टर, टला बड़ा हादसा, मरीजों में मचा हड़कंप

Jaisalmer latest News: जैसलमेर जिले के पोकरण सरकारी अस्पताल में रात को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अस्पताल की छत का प्लास्टर अचानक गिर गया. इस घटना से मरीजों में हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि किसी मरीज को चोट नहीं आई.

Jaisalmer News

Jaisalmer latest News: राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोकरण सरकारी अस्पताल में रात को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अस्पताल की छत का प्लास्टर अचानक गिर गया. इस घटना से मरीजों में हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि किसी मरीज को चोट नहीं आई. गौरतलब है कि अस्पताल की जर्जर छत बड़े हादसे को न्यौता दे रही है, जिससे मरीजों और अस्पताल कर्मियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं. 

 

करीब डेढ़-दो दशक पूर्व अस्पताल में नए भवन का निर्माण करवाया गया था. निर्माण के बाद समय पर मरम्मत नहीं होने के कारण मेल, फीमेल, प्रसूति वार्ड, शिशु वार्ड, प्रसूति कक्ष के भवन की छत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त पड़ी है. जिसके कारण बारिश के दौरान छत से पानी टपकता रहता है. 

यह भी पढ़ें- Karauli News: मासलपुर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई

साथ ही छत का प्लास्टर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे छत कभी भी भर-भराकर ढह जाने का खतरा बना हुआ है. दो वर्ष पूर्व भी प्रसव कक्ष की छत का प्लास्टर उखड़कर गिर गया था. उस समय भी कोई मरीज नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया था.

ऐसे गिर पड़ा छत का प्लास्टर

यह भी पढ़ें- Sikar: PHED को कॉर्पोरेशन बनाने के विरोध में उतरे जलदाय विभाग के अधिकारी-कर्मचारी

राजकीय जिला चिकित्सालय भवन के पीछे की तरफ मेल वाई स्थित है. गत कुछ दिनों से बारिश के दौरान छत से पानी टपकने के कारण एक बेड हटा दिया गया है. देर शाम जिस जगह से पानी टपक रहा था. वहां अचानक छत का प्लास्टर उखड़कर गिर गया. इस दौरान आसपास बेड पर सो रहे मरीजों व साथ बैठे परिजनों में अफरा-तफरी मच गई. गनीमत रही कि यहां बेड व मरीज नहीं होने से किसी को चोट नहीं लगी. जिससे बड़ा हादसा टल गया.

Trending news