Pokran: लाठी में सेना बनी देवदूत ऐसे किया ऊंटनी के बच्चे का रेस्क्यू
Advertisement

Pokran: लाठी में सेना बनी देवदूत ऐसे किया ऊंटनी के बच्चे का रेस्क्यू

Pokran, Jaisalmer News: जैसलमेर की पोकरण विधानसभा स्थित लाठी क्षेत्र के गंगाराम की ढाणी में टांके में गिरे ऊंट के बच्चे को भारतीय सेना के जवानो ने  वन्यजीव प्रेमियों और स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से रेस्क्यू किया.

ऊंटनी के बच्चे का रेस्क्यू करते सेना के जवान

Pokran, Jaisalmer News: जैसलमेर की पोकरण विधानसभा स्थित लाठी क्षेत्र के गंगाराम की ढाणी के पास जंगल में 20 फुट गहरे टांके में गिरे ऊंट के बच्चे को देवदूत बनकर आए सेना के जवानों ने बचाया. जानकारी के अनुसार गंगाराम कि ढाणी के पास स्थित जगंल में एक 20 फुट का टांका निर्मित है. इस का टांके गत लंबे समय से ढक्कन नहीं है, ऐसे में आए दिन पशु इसमें गिरकर चोटिल हो रहें हैं. कुछ दिन पहले पानी कि तलाश में एक ऊंटनी का बछड़ा इसमें गिरकर घायल हो गया. इसकी सूचना बकरी चरवाहों ने स्थानीय वन्यजीव प्रेमियों को दी. 

जिसके बाद सूचना मिलने पर श्रवण पुनिया, राकेश गोदारा सहित बड़ी संख्या में वन्यजीवप्रेमी यहां एकत्र हुए लेकिन टांके कि छत होने के कारण बछड़े को बहार नहीं निकल पाये. जिस पर उन्होंने पास स्थित सेना कि युनिट को इसकी सूचना दी. सूचना पर तुरंत सेना के जवान जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और जेसीबी कि मदद से टांके कि छत को तोड़ा तथा स्थानीय ग्रामीणों कि सहायता से 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टांके की छत को तोड़कर जेसीबी की सहायता से ऊंटनी के बछड़े को बांधकर जेसीबी कि सहायता से बहार निकाला. जिसके बाद उसका प्राथमिक उपचार करवाकर उसे जंगल में छोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ेंः चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

Trending news