विधानसभा चुनाव को लेकर अलग-अलग जगह पर पुलिस और FST टीम की कार्रवाई, लाखों रुपए और सोने-चांदी के गहने जब्त
Advertisement

विधानसभा चुनाव को लेकर अलग-अलग जगह पर पुलिस और FST टीम की कार्रवाई, लाखों रुपए और सोने-चांदी के गहने जब्त

Rajasthan Election news: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती जिले जैसलमेर की पुलिस लगातार नाकाबंदी कर अपराधियों की धरपकड़ और अवैध राशि व सामान जब्त कर रही है. 

 विधानसभा चुनाव को लेकर अलग-अलग जगह पर पुलिस और FST टीम की कार्रवाई, लाखों रुपए और सोने-चांदी के गहने जब्त

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीमावर्ती जिले जैसलमेर की पुलिस लगातार नाकाबंदी कर अपराधियों की धरपकड़ और अवैध राशि व सामान जब्त कर रही है. जैसलमेर के कोतवाली थाना पुलिस और सदर थाना पुलिस पुलिस कप्तान विकास सांगवान की मोनिट्रिग में शहर और शहर के बाहर नाकाबंदी कर हर आने जाने वाली गाड़ियों की जांच कर रही है. पुलिस की 21 से अधीक टीमों ने अलग अलग जगह कार्रवाई करते हुए करीब 77 लाख रुपए कैस और 34 लाख रूपए की शराब और 20 लाख रूपए के सोने-चांदी से बने गहने बरामद किए है. 

 यह भी पढ़े- रोजाना नाभि में लगाएं ये चीज, आंखों से उतार फेंकेंगे मोटा चश्मा

यह कार्रवाई निजी बसों और निजी गाड़ियों में की गई है. कुल मिलाकर 2 करोड़ 26 लाख रुपए जैसलमेर पुलिस सीज कर चुकी है. अब एफएसटी टीम जब्त हुए सामान की जांच करेगी. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन बिना बिल या कागजात के परिवहन करके ले जाए जा रहे पैसे और सोने चांदी को जब्त करने की लगातार कार्रवाई कर रही है. ऐसे में शहर और शहर के बाहर जगह जगह नाकाबंदी कर हथियार बंद पुलिस के जवान तैनात किए गए है. हर आने जाने वाले गाड़ियों की जांच की जा रही है. 

इसी तरह सरकारी व निजी बसों की भी जांच की जा रही है. वहीं त्योहारों की सीजन को देखते हुए आमजन एवं किसानों व्यापारियों में वेद नगदी एवं सोना लेकर जा रहे लोगों में भय का माहौल है वेद सबूत दिखाए जाने के बावजूद भी पुलिस द्वारा कार्रवाई कर सामग्री और रुपए जप्त की जाने की बातें सामने आ रही है. जैसे आम जनमानस व्यापारियों और किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वही पूरे मामले को लेकर जैसलमेर पुलिस कप्तान विकास सांगवान ने बताया कि विधानसभा चुनाव की तैयारी है. 

यह भी पढ़े- राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन संभागों में बारिश की संभावना, यहां गिरावट जारी..

आचार संहिता लग चुकी है चुनाव आयोग की तरफ से सख्त निर्देशों की पालना की जा रही है. 21 से अधिक टीम में जिले भर में लगी हुई है. 100 से अधिक वाहनों पर ब्लैक फिल्म हटाकर चालान किए गए. बिना नंबरों के वाहनों के भी चालान किए गए 2 सप्ताह की कार्रवाई में 77 लाख रुपए कैश 34 लाख रुपए की शराब कीमती धातु 20 लाख रुपए की जप्त की गई कुल मिलाकर दो करोड़ 26 लाख रुपए जैसलमेर पुलिस सीज कर चुकी है. भय वाली कोई भी बात नहीं है मेरी जनता से अपील रहेगी₹50000 से ज्यादा कोई केस लेकर जा रहा है उसके पास बिल जरूरी दस्तावेज होने चाहिए. यह कार्रवाई चुनाव को जो प्रभावित कर सकते हैं उन पर होनी चाहिए आमजन को कोई भी परेशानी नहीं होनी चाहिए.

यह भी पढ़े- कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, बामनिया को मिला पांचवी बार मौका

Trending news