Jaisalmer News: करंट लगने से दंपति की हुई दर्दनाक मौत, 15 महीने पहले पाकिस्तान से भारत आए थे पति-पत्नी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2479205

Jaisalmer News: करंट लगने से दंपति की हुई दर्दनाक मौत, 15 महीने पहले पाकिस्तान से भारत आए थे पति-पत्नी

Jaisalmer News: जैसलमेर के सांगड़ थाना क्षेत्र के सागाणा गांव में एक पाक विस्थापित दंपति की करंट से दर्दनाक मौत हो गई. दोनों खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान बिजली का पोल गिरने से करंट फैलने से फोटाराम ओड चोट में आया. पत्नी दाधली देवी पति को बचाने गई तो वो भी करंट की चपेट में आ गई.

Jaisalmer News: करंट लगने से दंपति की हुई दर्दनाक मौत, 15 महीने पहले पाकिस्तान से भारत आए थे पति-पत्नी
Jaisalmer News: जैसलमेर के सांगड़ थाना क्षेत्र के सागाणा गांव में एक पाक विस्थापित दंपति की करंट से दर्दनाक मौत हो गई. दोनों खेत में काम कर रहे थे. इस दौरान बिजली का पोल गिरने से करंट फैलने से फोटाराम ओड चोट में आया. पत्नी दाधली देवी पति को बचाने गई तो वो भी करंट की चपेट में आ गई. दर्दनाक हादसे में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, मृतक दंपति पाक विस्थापित हैं और 17 महीने पहले ही भारत आए थे. 
 
दंपति के हैं 5 छोटे बच्चे 
मृतक दंपति के 5 छोटे बच्चे हैं. जिनमें सबसे बड़ा 13 साल का लड़का फिलहाल पाकिस्तान में ही है. उसे भारत की वीजा नहीं मिली. अन्य चार बच्चे इनके साथ ही रहते हैं. रिश्तेदारों ने सांगड़ थाना पुलिस को सूचना दी. सांगड़ थाना पुलिस दंपति के शवों को लेकर जवाहिर हॉस्पिटल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंचे पार्षद नरसिंग ओड और मृतकों के रिश्तेदारों ने शवों को मोर्चरी में रखवाया और घटना की सही जांच करने के साथ ही खेत मालिक को मौके पर बुलाकर मुआवजे की मांग की. तब तक शव नहीं उठाने की बात पार्षद नरसिंग ओड ने कही.
 
रेत में 2 ही फीट लगा हुआ था पोल 
रायचंद ने बताया कि बिजली का पोल केवल रेत में 2 फीट ही अंदर लगा हुआ था. ना तो उसका कोई फाउंडेशन बनाया हुआ था और ना ही कोई पत्थर आदि से उसको पक्का किया हुआ था. ट्रैक्टर चलाते समय जैसे ही खेत की मिट्टी को बुवाई के समय तवी की जा रही थी, उसी दौरान मिट्टी में धंसा बिजली का पोल ट्रैक्टर पर गिर पड़ा. इसमें बिजली विभाग की साफ तौर से लापरवाही सामने आ रही है कि बिजली के पोल को सही नहीं लगाया गया था. जिससे हादसा हुआ. रायचंद ने बताया कि ना तो ट्रैक्टर बिजली के पोल से टकराया और ना ही कुछ और हुआ फिर बिजली का पोल कैसे गिर गया.
 

Trending news