जैसलमेर में दिखी कौमी एकता और भाईचारे की मिसाल, परशुरामजी जयंती की शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की पुष्पवर्षा
Advertisement

जैसलमेर में दिखी कौमी एकता और भाईचारे की मिसाल, परशुरामजी जयंती की शोभायात्रा पर मुस्लिम समाज ने की पुष्पवर्षा

देश में कई बार धर्म एवं वर्ग को लेकर तथाकथित आरोप-प्रत्यारोप वाले समाचार सुर्खियों में रहते हैं. वहीं, सरहदी जिला मुख्यालय जैसलमेर पर रविवार को कौमी एकता एवं भाईचारे की नजीर देखने को मिली.

जैसलमेर में दिखी कौमी एकता और भाईचारे की मिसाल

Jaisalmer: देश में कई बार धर्म एवं वर्ग को लेकर तथाकथित आरोप-प्रत्यारोप वाले समाचार सुर्खियों में रहते हैं. वहीं, सरहदी जिला मुख्यालय जैसलमेर पर रविवार को कौमी एकता एवं भाईचारे की नजीर देखने को मिली. ब्राह्मण समाज की ओर से भगवान परशुरामजी जयंती के उपलक्ष्य में निकाली गई शोभायात्रा पर गड़ीसर प्रोल पर अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ मंत्री शाले मोहम्मद की अगुवाई में सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- पुरानी पेंशन योजना का अंशदान केंद्र के अधीन PFRDA में अटका, कर्मचारियों ने की यह मांग

वहीं, शहर के विभिन्न स्थानों पर जूस पिलाकर गर्मी से राहत दिलाने का प्रयास किया गया. भाईचारे की मिशाल हर जगह चर्चा का विषय रही. मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि जैसलमेर में भाईचारा आज भी कायम है, हर सुख दुख में एक दूसरे के काम आते रहे हैं. कुछ लोग संकीर्ण सोच के होते हैं जो आपस में लड़ा कर माहौल खराब करना चाहते हैं, लेकिन उनके मंसूबे यहां कामयाब नहीं होंगे, यहां धर्म एवं जाति से पहले इंसानियत को तवज्जो दिया जाता है, किसी के काम पड़ने पर भाई से पहले पड़ोसी काम आता है फिर चाहे वो किसी धर्म मज़हब का क्यों न हो

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल पहुंचे कोटड़ी, गहलोत सरकार को लेकर दे डाला यह बड़ा बयान

उन्होंने कहा कि देश में धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है, देश की समस्याओं से किसी को कोई मतलब नहीं है. बेरोजगारी इतनी बढ़ गई है कि युवाओं के भविष्य खराब हो रहे हैं, सेना में भर्तियां नहीं की जा रही है, युवा धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. महंगाई ने सारे आंकड़े पार कर लिए हैं, गैस सिलेण्डर एक हजार रुपए हो गए, पैट्रोल डीज़ल के भाव सबको पता है. फिर भी हुक्मरानों ने इन ज्वलंत समस्या पर ध्यान किसी का न जाए इससे बचाने के लिए देश में हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्ज़िद की बहस छेड़ रखी है. महंगाई से देश के हालात ख़राब है, आम आदमी की कमर टूट रही है. अब से पहले देश के समस्त लोग एक दूसरे के त्यौहार,पर्व एक साथ मनाते आए हैं और भविष्य में भी एक साथ मनाएंगे। मंत्री ने सभी को भगवान परशुरामजी की जयंती पर शुभकामनाएं भी दी.
Report- Shankar Dan

Trending news