सांचोर में नशे के कारोबार को रोकने के लिए शिविर आयोजित, युवाओं को किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1234178

सांचोर में नशे के कारोबार को रोकने के लिए शिविर आयोजित, युवाओं को किया जागरूक

जालोर जिलाले के सांचौर क्षेत्र में बेडिया गांव में पुलिस की ओर से गांवों में स्मैक, एमडी( एक्सटैसी ) सहित अन्य प्रकार के नशे के कारोबार को रोकने के लिए एक दिवसीय जन सहभागिता शिविर का आयोजन किया.

सांचोर में नशे के कारोबार को रोकने के लिए शिविर आयोजित, युवाओं को किया जागरूक

Jalore: जालोर जिलाले के सांचौर क्षेत्र में बेडिया गांव में पुलिस की ओर से गांवों में स्मैक, एमडी( एक्सटैसी ) सहित अन्य प्रकार के नशे के कारोबार को रोकने के लिए एक दिवसीय जन सहभागिता शिविर का आयोजन किया. इस शिविर में युवाओं को नशे की जद से बचाने के लिए यह आयोजन किया.  इस शिविर में एडिशनल एसपी दशरथ सिंह, डिप्टी रूप सिंह इंदा और सरवाना थाना प्रभारी किशना राम मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-फीस रिफंड करने में देरी, आरटीयू पर 11 हजार का हर्जाना

 शिविर को संबोधित करते हुए, एडिशनल एसपी दशरथ सिंह ने कहा कि ''आम जन में विश्वास, अपराधियों में भय'' का स्लोगन राजस्थान पुलिस का है. उसी को कायम रखते हुए हमें अपने क्षेत्र से नशे के कारोबार को बंद करना है. इसमें आम जन भी अपनी भागीदारी निभाते हुए, पुलिस का सहयोग करे. क्षेत्र में स्मैक, एमडी सहित अन्य प्रकार के नशे के कारोबार की जानकारी मिलती है. तो सबसे पहले पुलिस को सूचना दे. ताकि क्षेत्र अवैध कारोबार पर अंकुश लग सके.

शिविर में शामिल हुए, डिप्टी रूपसिंह इंदा ने कहा कि, व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों के साथ सार्वजनिक जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने चाहिए. जिससे किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों पर लगाम लगाने के साथ चोरी के मामले में खुलासा हो. इसके साथ ही सरवाना थाना प्रभारी किशना राम ने कहा कि, यह थाना सीमावर्ती क्षेत्र का है. ऐसे में किसी बाहरी या संदिग्ध व्यक्ति किसी को नजर आता है. तो पुलिस को सूचना दे. 

साथ ही मुखबिर तंत्र बनने, संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी पुलिस को देने, फर्जी कॉल आने पर बैंक खाते की जानकारी नहीं देने की बात कही. शिविर में डूंगरी चौकी प्रभारी रूगनाथ सियाग, जगदीश कड़वासरा, तरला के पूर्व सरपंच चनणाराम, देराज जानी, पूर्व सरपंच चंपा लाल खत्री समेत ग्रामीण मौजूद रहे.
Reporter: Dungar Singh

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news