जालोर में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित, लोगों से की गई ये अपील
Advertisement

जालोर में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित, लोगों से की गई ये अपील

जालोर मजिस्ट्रेट और जिला कलेक्टर निशान्त जैन ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जिले में सांप्रदायिक सौहार्द व भाईचारा बनाये रखने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में सभी से लोक शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भावना बनाये रखने की अपील की. 

जालोर में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित.

जालोर: जिला मजिस्ट्रेट और जिला कलेक्टर निशान्त जैन ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जिले में सांप्रदायिक सौहार्द व भाईचारा बनाये रखने के लिए जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक में सभी से लोक शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भावना बनाये रखने की अपील की. जिले में साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक समरसता बनाये रखने के उद्देश्य से जिला कलेक्टर निशान्त जैन की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई.

उन्होंने समिति में इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि यहां किसी भी जाति-धर्म या संप्रदाय के त्यौहार व धार्मिक परम्पराओं के उत्सव में सभी एक-दूसरे को पूरा सहयोग देते हैं. उन्होंने कहा कि अमन चैन, सुख शांति, प्रेम एवं भाईचारा बना रहे इसके लिए प्रशासन अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेगा, इसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है.

जिला मजिस्ट्रेट ने जानकारी देते हुए कहा कि जिले में लोक शांति एवं साम्प्रदायिक सद्भावना बनाये रखने तथा कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए प्रशासन द्वारा जिले में धारा-144 लगा दी गई है. उन्हांने कहा कि किसी व्यक्ति द्वारा सोशल मीडिया पर किसी अप्रिय घटना को अनावश्यक प्रसारित किये जाने पर व्यक्तिगत व ग्रुप एडमिन जिम्मेदार होगा. समिति के सदस्यों द्वारा जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने तथा आमजन में विश्वास पैदा करने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाने का सुझाव दिया गया.

जिस पर जिला पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने जिले में रात्रिकालीन गश्त बढ़ाने की बात कहते हुए किसी घटना की आशंका पर सूचित कर पुलिस का सहयोग करें. उन्हांने सदस्यों से जागरूक नागरिक की भूमिका निभाने के साथ ही प्रशासन व पुलिस का सहयोग करने की बात कही.

बैठक में जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्यों ने जिले में आपसी सौहार्द व भाईचारा बनाये रखने का आश्वासन देते हुए पुलिस व प्रशासन का हरसंभव सहयोग करने की बात कही. बैठक में अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अनुकृति उज्जैनिया, समिति के सदस्य महेन्द्रपाल सिंह, मोहित कुमार, हाजी सुबान खां मेहर, रामलाल, अम्बालाल माली, अरमान अली, महेन्द्र मुणोत, जेठाराम गहलोत, नारायण राठौड, तेजसिंह बालावत, बंशीलाल सोनी, एडवोकेट मानवेन्द्रसिंह राजपुरोहित, हुकमीचंद माली, तरूण सोलंकी, लालचन्द सोलंकी, लाखाराम चौधरी, शंकरसिंह बगेडिया व प्रवीण खण्डेलवाल सहित अधिकारी-कार्मिक मौजूद रहे.

Reporter- Dungar Singh

 

Trending news