जालोर: GST टीम की कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का वसूला जुर्माना
Advertisement

जालोर: GST टीम की कार्रवाई, 2 करोड़ से अधिक का वसूला जुर्माना

Jalore News: स्टेट जीएसटी टीम जालोर द्वारा की गई कार्रवाई के तहत उंझा (गुजरात)से चंडीगढ़ ले जाए जा रहे 30 हजार किलोग्राम जीरा के परिवहन के दौरान दस्तावेज में गड़बड़ी पाई गई. जांच के समय ड्राइवर की तरफ से दिखाए  गए दस्तावेज हिम्मतनगर से बनाए गए थे.

Jalore News

Jalore News: स्टेट जीएसटी टीम जालोर द्वारा की गई कार्रवाई के तहत उंझा (गुजरात)से चंडीगढ़ ले जाए जा रहे 30 हजार किलोग्राम जीरा के परिवहन के दौरान दस्तावेज में गड़बड़ी पाए जाने के मामले में जीएसटी टीम ने 2 करोड़ 6 लाख 25 हजार रुपए का जुर्माना और शास्ति वसूली है .

बता दें कि यह मामला 26 जुलाई 2023 का है, जिसमें अतिरिक्त आयुक्त पाली के निर्देशन में की गाड़ी परिवहन जांच के दौरान उंझा से चंडीगढ़ 30 हजार किलोग्राम जीरा लेकर जा रहे वाहन ट्रक को जालोर जीएसटी प्रभारी प्रकाश कुमार के नेतृत्व में टीम के जरिए रोका गया था. जांच के समय ड्राइवर की तरफ से दिखाए  गए दस्तावेज हिम्मतनगर से बनाए गए थे.

टीम की तरफ से पूछताछ करने पर दस्तावेजों में घोषित आपूर्तिकर्ता और प्राप्तकर्ता फर्जी और गैर मौजूद पाए गए . जिसके बाद माल के मालिक को उपस्थित होने के लिए नोटिस जारी किया गया था लेकिन, कोई उपस्थित नहीं हुआ. पूछताछ करने और सुनवाई का उचित अवसर देने के बाद विभिन्न धाराओं के तहत 2 करोड़ 6 लाख 25 हजार रुपए की मांग सरजीत की गई. माल प्रभारी एवं वाहन चालक के विरोध आरजीएसटी एक्ट-2017 के तहत मांग के अनुसार जुर्माना राशि जमा कराई गई.

ये भी पढ़ें

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

शरीर में उत्तेजना और पावर बढ़ाती हैं ये दो खाने की चीजें, शामिल कई गुण

 

Trending news