Jalore News: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत स्पेशल कैंपों का आयोजन
Advertisement

Jalore News: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत स्पेशल कैंपों का आयोजन

राजस्थान के जालोर में रविवार को विशेष अभियान के तहत मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल अधिकारी द्वारा उपस्थित रहकर आधार लिंक करने, नाम जोड़ने, मृत्त/स्थानान्तरित मतदाताओं के नाम हटाने और नाम में संशोधन के आवेदन प्राप्त किये गये.

Jalore News: विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत स्पेशल कैंपों का आयोजन

Jalore: राज्य के निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2023 के तहत रविवार को जिले के समस्त मतदान केंद्रों पर विशेष कैंप का आयोजन किया गया.

जिले भर में रविवार को विशेष अभियान के तहत मतदान केंद्रों पर बूथ लेवल अधिकारी द्वारा उपस्थित रहकर आधार लिंक करने, नाम जोड़ने, मृत्त/स्थानान्तरित मतदाताओं के नाम हटाने और नाम में संशोधन के आवेदन प्राप्त किये गये.

यह भी पढे़ं- वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

जिला निर्वाचन अधिकारी और उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया निरीक्षण
विशेष अभियान के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी निशान्त जैन एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद अग्रवाल ने शहरी क्षेत्रों के बूथों का निरीक्षण कर बीएलओ द्वारा किये जा रहे कार्यों का अवलोकन किया. इस दौरान भाग संख्या 204 के बीएलओ नरेन्द्र कुमार खत्री, भाग सं. 221 के बीएलओ नागेन्द्र सिंह, भाग संख्या 226 के बीएलओ जसपाल सिंह और भाग संख्या 243 के बीएलओ रामनिवास मतदान केन्द्र पर अनुपस्थित पाये गये जिनके विरूद्ध निर्वाचक नियमों के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की गई है.

इसी प्रकार जालोर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (एसडीएम) पूनम चौधरी और सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी (तहसीलदार) पारसमल राठौड़़ द्वारा भी मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया तथा आधार लिंक की प्रगति बढ़ाने के संबंध में बीएलओ को निर्देशित किया गया.

जालोर विधासभा क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों एवं नगर परिषद क्षेत्र जालोर के सभी 258 बूथों पर रविवार को विशेष अभियान के तहत बूथ लेवल अधिकारी द्वारा उपस्थित रहकर आधार लिंक करने, नाम जोड़ने, मृत्त/स्थानान्तरित मतदाताओं के नाम हटाने व नाम में संशोधन के आवेदन प्राप्त किये गये.

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

 

रविवार को जिलेभर में उपखंड अधिकारियों और तहसीलदारों द्वारा मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर बीएलओ द्वारा किये जा रहे कार्यों का पर्यवेक्षण किया तथा उपस्थित बीएलओ को नये मतदाताओं के नाम जोड़ने, मृत/स्थानान्तरित मतदाताओं के नाम हटाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये गये.

 

Reporter- Dungar Singh

Trending news