जालोर: नहर में फैल रही बदबू से परेशान हो रहे लोग, आसपास स्थित कॉलोनी वासियों ने की समाधान की मांग
Advertisement

जालोर: नहर में फैल रही बदबू से परेशान हो रहे लोग, आसपास स्थित कॉलोनी वासियों ने की समाधान की मांग

राजस्थान न्यूज: परिषद के कर्मिकों ने सीवरेज व नालों का गंदा पानी नहर में छोड़ दिया. जिससे नहर में गंदा पानी मिल जाने के कारण पानी में बदबू फैलने लग गई. 

जालोर: नहर में फैल रही बदबू से परेशान हो रहे लोग, आसपास स्थित कॉलोनी वासियों ने की समाधान की मांग

जालोर न्यूज:  शहर के सुन्देलाव तालाब की नहर में फैल रही बदबू से परेशान तालाब के आसपास स्थित कॉलोनीवासी समाधान की मांग को लेकर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे. जहां पर उपखण्ड अधिकारी से मिल कर 4-5 माह से लगातार फैल रही बदबू से समाधान कराने को लेकर अवगत कराया. 

कॉलोनी वासियों ने बताया कि यहां पर इतनी बदबू फैल चुकी हैं की घर मे रहना और खाना खाने में परेशानी झेलनी पड़ रही है. जिसके बाद महिलायें नगर परिषद पहुंची. जहां पर आयुक्त अशोक शर्मा व सभापति गोविन्द टांक को साथ में लेकर मौका दिखा कर हाथ जोड़ कर परेशानी के समाधान की मांग की.

जानकारी के अनुसार इस बार बिपरजॉय तूफान के साथ शहर में अच्छी बारिश हुई थी. जिसके साथ ही शहर का एक मॉत्र सुन्देलाव तालाब ओवरफलों हो गया था. जिस कारण इस बार बारिश का पानी नहर में भी भरा हुआ रहा था. जिससे तालाब को लेकर शहरवासियों में काफी उत्साह बढ़ गया था. लेकिन परेशानी तब शुरू हुई की शहर में नगर परिषद के द्वारा बिछाया सीवरेज सिस्टम फेल हो गया.

जगह जगह पानी सीवरेज के मैन हॉल से सड़कों पर फैलने लगा जिसके समाधान के लिए काफी मशक्कत के बाद भी नगर परिषद स्थाई समाधान नहीं निकाल पाई. परिषद के कर्मिकों ने सीवरेज व नालों का गंदा पानी नहर में छोड़ दिया. जिससे नहर में गंदा पानी मिल जाने के कारण पानी में बदबू फैलने लग गई. अब स्थिति ऐसी विकट हो गई हैं की वहां रहना तो दूर रास्ते से निकलते वक्त भी आमजन को नाक बंद कर निकलना पड़ रहा हैं. जिससे परेशान शिवाजी नगर, पोलजी नगर, व अन्य आस पास की रहने वाली महिलायें एकत्रित होकर समाधान की मांग को लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंच गई.

जिसके बाद सभापति गोविन्द टांक व आयुक्त सहित अन्य टीम को लेकर मौके पर पहुंच गये. इस दौरान एसडीएम प्रमोद सीरवी भी मौके पर पहुंच गये. जिसके बाद मौका देख कर नहर में जा रहे नाले व सीवरेज के पानी को रूकवाने व बदबू को कम करने के लिए आवश्यक किटनाशक के छिड़काव का निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें-

Jhunjhunu Chunav Result: झुंझुनूं की इस सीट पर पहली बार खिला कमल, तीन दशक बाद बृजेंद्र ओला ने भी तोड़ा मिथक

Jaipur Chunav Result: जयपुर की 19 में से 12 सीट पर भाजपा का कब्जा, इन सीटों पर जनता ने दिया हाथ को साथ

Trending news