सांचौर न्यूज: अवैध खनन पर चला प्रशासन का हथौड़ा, रानीवाड़ा में 7 वाहन जब्त
Advertisement

सांचौर न्यूज: अवैध खनन पर चला प्रशासन का हथौड़ा, रानीवाड़ा में 7 वाहन जब्त

Sanchore News: सांचौर जिले के रानीवाड़ा में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन कार्रवाई को अंजाम दिया है.रानीवाड़ा में 7 वाहन जब्त.

अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई.

Sanchore News: सांचौर जिले के रानीवाड़ा में अवैध खनन के खिलाफ प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई को अंजाम दिया रहा है. रानीवाड़ा एसडीएम भागीरथराम व खनिज विभाग अधिकारी हरीराम ने अवैध खनन पर सयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करते हुए 7 वाहन जब्त किए हैं, टीम ने अवैध पत्थरों से भरे हुए ट्रक दो ट्रैक्टर ट्रॉली तीन बालू रेत से भरे ट्रैक्टर एक लोडर मशीन एक अनलोडेड कंक्रीट से भरा ट्रक जब्त किए हैं.

  सरकार पूरी तरह से एक्टिव मोड में है

राज्य सरकार के आदेशों की पालन करते हुए क्षेत्र मे SIT टीम गठित कर कार्रवाई की जारी है, जिसके बाद खनन माफियाओ मे हड़कंप मचा हुई है. क्षेत्र के दांतवाड़ा पाल जालेरा वाडाला सहित अन्य गांवों में अभी भी चोरी-छिपे खनन जारी है. सरकार पूरी तरह से एक्टिव मोड में है और अधिकारी भी कार्रवाई कर रहे है.

 सरकार को करोड़ों का चुना लग रहा था

अवैध खनन के विरुद्ध चलाए गए अभियान से सरकार को लाखों रुपए की आय का मुनाफा होता दिख रहा है, पिछले कई समय से सरकार को करोड़ों का चुना लग रहा था और खनन माफियाओं की जेब गर्म हो रही थी इस बार नई सरकार आते ही नया SIT एक्शन क्षेत्र में देखने को मिल रहा है.

 वन संपदा को माफियाओं से नुकसान

पिछले कई समय से वन संपदा को माफियाओं से नुकसान पहुंच रहा था और पर्यावरण तहस नहस हो रहा था वही वन्य जीवों को भी नुकसान पहुच रहा था. अवैध खनन पर राजस्थान की नई सरकार एक्शन मोड में है. सरकार की इश कार्रवाई से खनिज माफियाओं में डर का माहौल बना हुआ है. बता दें कि प्रशासन की नजर अवैध खनन का परिवहन करने वालों पर भी हैं. 

Reporter- Ganpat Lal

 

ये भी पढ़ें- जयपुर निगम ग्रेटर का कल पेश होगा बजट, मौजूदा साल के मुकाबले 20 फीसदी ज्यादा

 

Trending news