Raniwada में साधु की आत्महत्या पर इलाके में फैली सनसनी, लोगों ने मचाया बवाल
Advertisement

Raniwada में साधु की आत्महत्या पर इलाके में फैली सनसनी, लोगों ने मचाया बवाल

 जालोर जिले के जसवंतपुरा क्षेत्र से है जहां पर सुंधा माता तलहटी के पास राजपुरा गांव में साधु रविनाथ महाराज ने गुरुवार देर रात पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली.  घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा.

Raniwada में साधु की आत्महत्या पर इलाके में फैली सनसनी, लोगों ने मचाया बवाल

Raniwara: जालोर जिले के जसवंतपुरा क्षेत्र से है जहां पर सुंधा माता तलहटी के पास राजपुरा गांव में साधु रविनाथ महाराज ने गुरुवार देर रात पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली.  घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा.

ये भी पढ़ें- बेहद दिलकश हैं टीना डाबी के EX पति की मंगेतर महरीन काजी की ये तस्वीरें, आप भी कहेंगे- नजर न लग जाए

 वही, पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ. जिले में हुई संत की आत्महत्या को लेकर कई प्रकार के  बड़े सवाल खड़े हो गए हैं. संत के समर्थकों ने शव को उठाने से इंकार कर दिया.  मौके पर पहुंचे सैकड़ों की संख्या में भीड़ ने उचित  कार्रवाई  की मांग को लेकर शव उठाने से इंकार कर दिया. तब तक  संत का शव पेड़ पर ही लटका रहा. 

फिलहाल, पुलिस की टीमें पूरी घटनाक्रम को लेकर बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. क्योंकि इस पूरी घटना में विधायक का नाम भी सामने आ रहा है. वहीं मौके पर पहुंचे हुए समर्थकों व स्थानीय प्रशासन के बीच हुई पहले दौर की वार्ता भी विफल हो गई. 

वही, गौरक्ष आदेश श्री बालाजी हनुमान मंदिर आश्रम के संत रविनाथ के आत्महत्या को लेकर भीनमाल के बीजेपी विधायक पूराराम चौधरी पर लोगों ने हत्या का आरोप लगाया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि आश्रम के आगे की जमीन भीनमाल विधायक पूराराम चौधरी की है. विधायक पूराराम चौधरी, संत को परेशान कर रहे थे. विधायक ने अपनी जमीन के चारों तरफ खाई खुदवाई थी. ऐसे में जमीनी के विवाद को लेकर की संत संत रविनाथ ने आत्महत्या की है.

बता दें की राजपुरा गांव में मंदिर के बाहर सड़क के किनारे रविनाथ महाराज का शव शुक्रवार सवेरे  पेड़ से लटकता मिला था. ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.  घटना की जानकारी मिलते ही दलित समुदाय को लगने के बाद समुदाय के लोग मौके पर एकत्रित होना शुरू हो गए. दलित समुदाय के लोगों का आरोप है कि सुसाइड नोट को सार्वजनिक कर नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, अन्यथा शव को पेड़ से नीचे उतारने नहीं दिया जाएगा. 

वही, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बीते दिनों में भीनमाल के विधायक पूराराम चौधरी और व संत रविदास के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई थी. उसके बाद अब यह आत्महत्या का मामला सामने आ गया है. इससे दलित समुदाय में भारी आक्रोश व्याप्त देखा जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Reporter: Dungar Singh

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news