Jhalawar: अतिक्रमण पर नगर परिषद का बड़ा एक्शन, चार अवैध निर्माण किए सीज, दुकानदारों को भी दिया नोटिस
Advertisement

Jhalawar: अतिक्रमण पर नगर परिषद का बड़ा एक्शन, चार अवैध निर्माण किए सीज, दुकानदारों को भी दिया नोटिस

नगर परिषद आयुक्त खुद झालावाड़ बस स्टैंड के बाहर स्थित दुकानदारों के पास पहुंचे और उन्हें नाले पर किए अवैध अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए. इस दौरान कुछ अतिक्रमण को नगर परिषद के अतिक्रमण दस्ते द्वारा जेसीबी से ध्वस्त भी किया गया. जिसके बाद अचानक से दुकानदार आक्रोशित हो गए.

Jhalawar: अतिक्रमण पर नगर परिषद का बड़ा एक्शन, चार अवैध निर्माण किए सीज, दुकानदारों को भी दिया नोटिस

Jhalawar News: शहर के विभिन्न इलाकों में इन दिनों अवैध अतिक्रमण और बिना स्वीकृति अवैध निर्माणों की बाढ़ सी आ गई है. हालांकि ऐसा नहीं कि नगर परिषद द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती.आयुक्त अशोक शर्मा द्वारा पूर्व में भी बिना स्वीकृति किए जा रहे अवैध निर्माणों व नगर परिषद की भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को लेकर नोटिस जारी किए जा चुके है, लेकिन अतिक्रिमियो ने नजरअंदाज कर दिया.

ऐसे में भू माफियाओं के बढ़ते हौसलों पर लगाम लगाने के लिए आज नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा खुद शहर की सड़कों पर उतर गए और शहर की सड़कों पर अतिक्रमण कर बैठे दुकानदारों को समझाइश कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. झालावाड़ शहर के बस स्टैंड इलाके में भी सीवरेज के नालों पर दुकानदारों द्वारा अस्थाई अतिक्रमण कर लिया गया है, जिसके चलते नालों की सफाई लंबे समय से नही हो पाई.

ऐसे में आज नगर परिषद आयुक्त खुद झालावाड़ बस स्टैंड के बाहर स्थित दुकानदारों के पास पहुंचे और उन्हें नाले पर किए अवैध अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए. इस दौरान कुछ अतिक्रमण को नगर परिषद के अतिक्रमण दस्ते द्वारा जेसीबी से ध्वस्त भी किया गया. जिसके बाद अचानक से दुकानदार आक्रोशित हो गए और आयुक्त सहित अतिक्रमण दस्ते से जमकर कहासुनी की.

जिसके बाद अतिक्रमण दस्ता उस दौरान तो चला गया, लेकिन कुछ ही देर बाद आयुक्त द्वारा कोतवाली पुलिस को भेजा गया. पुलिस ने अतिक्रमी दुकानदारों के पास पहुंचकर नोटिस की जानकारी दी और अवैध अतिक्रमण को शीघ्रता से हटाने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें- Fake fertilizer in Pratapgarh: नकली खाद बनाने की सूचना पर एमपी और राजस्थान में कार्रवाई

उधर झालावाड़ नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा द्वारा शहर के चार अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई और उन्हें सीज कर दिया गया। मामले में नगर परिषद आयुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि शहर में नगर परिषद की भूमि सहित बिना स्वीकृति किए जा रहे अवैध निर्माणों को लेकर डीएलबी तथा जिला कलेक्टर द्वारा भी निर्देश दिए गए थे, उसी पर समाचार पत्रों के माध्यम से विज्ञप्ति निकालकर अवैध अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई थी, लेकिन अतिक्रमियों द्वारा स्वत अतिक्रमण नहीं हटाने के बाद आज शहर के चार चिन्हित अवैध निर्माणों को सीज कर दिया गया है. शहर में चल रहे 33 अन्य अवैध निर्माणों को चिन्हित किया गया है. आगामी दिनों में उन पर भी सख्ती से कार्रवाई की जाएगी.

Trending news