झालावाड़: 21 सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन, पेंशनर भी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1421850

झालावाड़: 21 सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन, पेंशनर भी शामिल

सारे मामले में रोडवेज के श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना है कि उनकी सरकार से रोडवेज में नई भर्ती करने, नई बसों की खरीद करने समेत समय से बकाया वेतन भुगतान और पेंशन भुगतान की प्रमुख मांगे हैं. 

झालावाड़: 21 सूत्री मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों का प्रदर्शन, पेंशनर भी शामिल

Jhalawar: राजस्थान रोडवेज के संयुक्त मोर्चे के आव्हान पर "रोडवेज बचाओं रोजगार बचाओ" आंदोलन मे 9 चरणों मे चल रहे आंदोलन के  तहत 21 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश स्तरीय आह्वान पर झालावाड़ रोडवेज डिपो में भी रोडवेज के कर्मचारी संघ के पदाधिकारी एम एल सोनी की अध्यक्षता में एक सभा आयोजित की गई.

इसमें विगत संघर्ष की सफलता के साथ आगामी आंदोलन की सफलता के लिए एक जुट होकर कार्य करने का आव्हान किया गया. इस दौरान 17 नवम्बर को जयपुर में रैली अधिक से अधिक रोडवेज कर्मचारियो से भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया.

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

सारे मामले में रोडवेज के श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधियों का कहना है कि उनकी सरकार से रोडवेज में नई भर्ती करने, नई बसों की खरीद करने समेत समय से बकाया वेतन भुगतान और पेंशन भुगतान की प्रमुख मांगे हैं. इसके साथ ही उनकी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर सरकार से पहले भी कई बार रोडवेज कर्मचारी गुहार लगा चुके हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है, जिसके चलते अब उन्हें अपने घर परिवार चलाने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

रोडवेज कर्मचारियों के इस धरना प्रदर्शन के दौरान रोडवेज के पेंशनर कर्मचारी भी शामिल हुए, जिन्होंने बताया कि उन्हें समय से न तो पेंशन का भुगतान हो पा रहा है और ना ही अन्य परिलाभ समय से मिल पा रहे हैं, रोडवेज कर्मचारियों का कहना है कि उन लोगों ने जिंदगी भर रोडवेज की सेवा की है लेकिन अब हालात ये है कि उन्हें सरकार की अनदेखी के चलते आंदोलन पर मजबूर होना पड़ रहा है.

Reporter- Mahesh Parihar

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

 

Trending news